मथुरा की सांसद हेमा मालिनी के पास है लग्जरी कारों का बेहतरीन कलेक्शन

  • उत्तर प्रदेश के मथुरा से सांसद हैं हेमा मालिनी
  • हेमा मालिनी को है लग्जरी कारों का शौक
  • आज 71 साल की हो गई हैं हेमा मालिनी

नई दिल्ली: आज बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल यानी हेमा मालिनी अपनी 71 वीं सालगिरह मना रही हैं। हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर, 1948 को तमिलनाडु के अम्मनकुड़ी में हुआ था। छोटे शहर से ताल्लुक रखने वाली हेमा मालिनी ने अपनी एक्टिंग की बदौलत सालों तक बॉलीवुड पर राज किया और आज वो राजनीति में खुद को एक कुशल नेत्री के तौर पर स्थापित कर चुकी हैं। आपको बता दें कि हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश के मथुरा से बीजेपी की सांसद हैं। हेमा मालिनी कई बार विवादों में भी रह चुकी हैं। आपको बता दें कि हेमा मालिनी को लग्जरी कारों का काफी शौक है तो चलिए जानते हैं कि उनके कलेक्शन में कौन सी कारें शामिल हैं।

स्पॉट हुई Toyota की ये धाकड़ MPV Vellfire, इसी महीने हो सकती है मार्केट में लॉन्च

ऑडी क्यू5 ( Audi Q5 )

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 252 बीएचपी की पावर और 370 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये एसयूवी सिर्फ 6.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 237 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। इस 5 सीटर एसयूवी का माइलेज 8.5 किमी प्रति लीटर है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 59.79 लाख रुपये है।

मर्सिडीज-बेंज एम-क्लास ( Mercedes-Benz M-Class )

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2987 सीसी का 6 सिलेंडर वाला डीजल इंजन लगाया गया है जो कि 224 बीएचपी की पावर और 510 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेटट करता है। ये कार प्रति लीटर में 14 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 225 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 8.4 सेंकड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 60 लाख रुपये है।

मारुति सुजुकी की कारों पर मिल रहा 85,000 रुपये का डिस्काउंट, सिर्फ फेस्टिव सीजन भर है ऑफर

हुंडई सेंटा फे ( Hyundai Santa Fe )

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2199 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन लगाया गया है जो कि 69 बीएचपी की पावर और 99 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेटट करता है। ये कार प्रति लीटर में 13 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 182 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 11.2 सेंकड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग लाख रुपये है।

Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned