Hyundai Venue का धमाका, 1 लाख यूनिट कारों की बिक्री

भारत में महज 8 महीनों में इस कार का 1 लाख कारों की बिक्री करना इस बात का सुबूत है कि ये कार हमारे देश में सुपरहिट है

By: Pragati Bajpai

Updated: 02 Jan 2020, 05:18 PM IST

नई दिल्ली: Hyundai Motors ने 2019 में Venue को लॉन्च किया था और लोगों ने इस कार को बहुत अच्छा रेस्पॉन्स दिया है । अब कंपनी ने एक नया माइलस्टोन टच किया है। इतने कम समय में ही इस कार की बुकिंग 1 लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

कंपनी की माने तो लोगों को इसके टॉप फीचर्स वाले एसएक्स डीसीटी और एसएक्स (ओ) मॉडल ज्यादा पसंद आ रहे है, जिसमें ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। हुंडई ने इसे बाहरी देशों में निर्यात करना भी शुरू कर दिया है। हाल ही में कंपनी ने भारत में बनी 1400 हुंडई वेन्यू को दक्षिण अफ्रीका भेजा है।

इसी साल लॉन्च हुई hyundai venue क्रैश टेस्ट में हुई शामिल, जानें कैसी रही परफार्मेंस

सेफ्टी में मिले 4 स्टार- Hyundai Venue को Ncap क्रैश टेस्ट में 4 स्टार मिले हैं। क्रैश टेस्ट में इसे 91 प्रतिशत अंक कार में मौजूद वयस्कों को बचाने में, 81 प्रतिशत अंक कार में मौजूद बच्चों को बचाने में, 62 प्रतिशत अंक पैदल चलने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए और 62 प्रतिशत अंक सुरक्षा सहायता फीचर के लिए मिले थे।

आपको बता दें कि हुंडई वेन्यू अपनी कम कीमत और शानदार फीचर्स की वजह से लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। भारत में महज 8 महीनों में इस कार का 1 लाख कारों की बिक्री करना इस बात का सुबूत है कि ये कार हमारे देश में सुपरहिट है लेकिन इसी के साथ देखना होगा कि आखिर ये कार बाहर कितनी पसंद की जाती है क्योंकि कंपनी ने अब इस कार का निर्यात करना शुरू कर दिया है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned