scriptInnova को टक्कर देगी Kia Carnival, मिलेंगी 2-2 सनरूफ | Kia Carnival will launch on 5th febuary will laced with 2 sunroof | Patrika News

Innova को टक्कर देगी Kia Carnival, मिलेंगी 2-2 सनरूफ

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2020 02:28:36 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

साल 2020 के ऑटो एक्सपो में इस कार को लॉन्च किया जा सकता है। साउथ कोरिया की कंपनी किआ ने साल 2018 के ऑटो एक्सपो में इस मल्टी पर्पज वेहिकल ( MPV ) को पेश किया था।

Kia Carnival

नई दिल्ली: भारत में kia Seltos की अपार सफलता के बाद अब Kia Motors जल्द ही एमपीवी सेगमेंट में एंट्री करते हुए भारत में Kia Carnival लॉन्च करने की तैयारी में है। अब कंपनी ने इस एमपीवी की लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया गया । ये कार फाइनली 5 फरवरी को मार्केट में कदम रखेगी । Kia Carnival 4 वेरिएंट में लॉन्च की जाएगी। यह कार मल्टिपल सिटिंग ऑप्शंस के साथ आएगी। ये एक प्रीमियम एमपीवी होगी जो भारत में मौजूद टोयोटा इनोवा क्रिस्टा ( toyota innova crysta ) को कड़ी टक्कर देगी। तो चलिए जानते हैं क्या है इस कार की खासियत और क्यों बेसब्री से इसका इन्तजार कर रहे हैं लोग।

जानकारी के मुताबिक साल 2020 के ऑटो एक्सपो में इस कार को लॉन्च किया जा सकता है। साउथ कोरिया की कंपनी किआ ने साल 2018 के ऑटो एक्सपो में इस मल्टी पर्पज वेहिकल ( MPV ) को पेश किया था। आपको बता दें कि किआ कार्निवल को कई कुछ देशों में Sedona नाम से भी बेचा जाता है।

Kia Motors ने दिखाई kia Carnival की पहली झलक, जारी किया टीचर

इंजन- ऐसा कहा जा रहा है कि भारत में कार्निवल को BS6 कम्प्लायंट 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है जो 202 hp की मैक्सिमम पावर और 441 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ कार 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस की जाएगी।

फीचर्स- कार्निवल एमपीवी में UVO कनेक्टेड फीचर्स के साथ बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, दो सनरूफ, मेमरी फंक्शन्स के साथ पावर-अजस्टेबल ड्राइवर सीट, ट्रिपल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और रियर सीट पैसेंजर्स के लिए इंटरटेनमेंट पैकेज के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन जैसे फीचर्स होंगे। सेफ्टी के लिए इसमें 4-एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस , ब्रेक असिस्ट, इलेक्टॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल और टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही कार में एयर कंडीशनर एयर प्यूरीफायर भी दिया जा सकता है जैसा किआ सेल्टॉस में दिया गया है। इस कार की सबसे खास बात ये है कि ये कार ड्युअल पैनल इलेक्ट्रिक पैनोरोमिक सनरूफ के साथ आएगी ।

Kia Motors ने दिखाई kia Carnival की पहली झलक, जारी किया टीचर

कीमत- किआ कार्निवल की कीमत भारत में 25 से 30 लाख रुपये के बीच हो सकती है। फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर किसी भी तरह की जानकारी सामने आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो