Kia Motors ने दिखाई kia Carnival की पहली झलक, जारी किया टीचर

दोनों के मुकाबले में कार्निवल को ज्यादा बेहतर रिव्यूज मिल सकते हैं क्योंकि दोनो कारों की कीमत लगभग एक बराबर है लेकिन kia कार में

By: Pragati Bajpai

Updated: 21 Dec 2019, 05:13 PM IST

नई दिल्ली: Kia Motors ने अपनी नई आऩे वाली MPV कार kia Carnival का टीजर लॉन्च किया है। इस कार की पहली झलक कंपनी ने 2018 के ऑटो एक्सपो में दिखाई थी। लेकिन अब ये कार पूरे भारत में लॉन्च होने को तैयार है। लॉन्च से पहले कंपनी ने इस कार के प्रमोशन के लिए कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन शुरू कर दिया है।

आपको मालुम हो कि कुछ दिनों पहले ही किया कार्निवल ( kia Carnival ) को रोड टेस्ट के दौरान देखा गया था। इस कार कई सारे कॉस्मेटिक चेंजेज किए गए हैं। कंपनी ने कार में हैडलैंप, क्रोम इनफ्यूज्ड फ्रंट ग्रिल, एंगुलर डीआरएल, 19-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिये हैं जो इस कार को बेहद खास बनाता है। भारत में पेश की जाने वाली किया कार्निवल में स्टाइल के साथ-साथ फीचर्स को भी अपडेट किया गया है।

Brezza को टक्कर देगी kia की नई कार, लॉन्च से पहले जाने फीचर्स और कीमत

आपको बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में किया कार्निवल 7 सीटर, 8 सीटर और 11 सीटर वैरिएंट में मौजूद है। लेकिन भारत में ये कार सिर्फ 6, 7 और 8 सीटर वेरिएंट में ही मिलेगी।

कार्निवल के साथ एक और खास बात है कि ये मिनीवैन वर्ग की पहली कार है लेकिन फिर भारत में किया की इस मिनी वान क्लास की कार का मुकाबला toyota की Innova से हो सकता है। हालांकि इन दोनो के मुकाबले में कार्निवल को ज्यादा बेहतर रिव्यूज मिल सकते हैं क्योंकि दोनो कारों की कीमत लगभग एक बराबर है लेकिन kia कार में दिये गए 2 सनरूफ, पॉवर अडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, स्लाइडिंग डोर इसे बेहतर और प्रीमियम कार कैटेगरी में रखते हैं। सेफ्टी के लिए इस कार में मल्टी एयरबैग के साथ एबीएस व ईबीडी दिया गया है।

जल्दी बुक करा लें Kia Seltos क्योंकि जनवरी से बढ़ जाएगी कीमत, जानें कार की नई कीमत

इंजन- इस कार में 2.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन होगा, जो 3,800 आरपीएम पर 190 बीएचपी की पॉवर और 1,750-2,750 आरपीएम पर 440 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करेगा। सबसे बड़ी बात ये है कि ये खार bs6 इंजन से लैस होगी।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned