scriptटेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Kia Sonet, जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च | Kia Sonet Spotted Again while testing | Patrika News

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Kia Sonet, जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च

Published: Mar 09, 2020 01:42:45 pm

Submitted by:

Vineet Singh

कंपनी भारत में लॉन्चिंग से पहले इस कार को लगातार टेस्ट कर रही है। हाल ही में सॉनेट को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

kia-sonnet-2.jpg
नई दिल्ली: किआ मोटर्स ( Kia Motors ) ने हाल ही में ऑटो एक्सपो 2020 ( Auto Expo 2020 ) के दौरान अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी किआ सॉनेट ( Kia Sonet ) को पेश किया था। इस एसयूवी को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है। कंपनी भारत में लॉन्चिंग से पहले इस कार को लगातार टेस्ट कर रही है। हाल ही में सॉनेट को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।
लॉन्चिंग से पहले फॉक्सवैगन T-Roc को मिली जबरदस्त बुकिंग, मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स

जानकारी के अनुसार कंपनी इसी साल यानी 2020 के मध्य में Kia Sonet को लॉन्च कर सकती है। अगर बात करें कीमत की तो Kia Sonet एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है, ऐसे में कंपनी इसकी कीमत कम रखने का प्रयास कर रही है। ऐसी संभावना है कि इस कार की कीमत 7 लाख रुपये ( एक्स-शोरूम ) से लेकर 11 लाख रुपये ( एक्स-शोरूम ) के बीच हो सकती है।
भारत में Kia Sonet का मुकाबला मुख्य रूप से Maruti Suzuki Vitara Brezza facelift , Hyundai Venue , Tata Nexon , Ford EcoSport और Nissan की compact SUV जैसी कारों से होने वाला है। ऐसा माना जा रहा है Kia Sonet अन्य कारों को कड़ी टक्कर देने वाली।
फीचर्स

Kia Sonet sports के फीचर्स की बात करें तो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में किआ की जानी पहचानी टाइगर नोज़ ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैम्प, LED डीआरएल, LED टेललाइट, रूफ रेल और डुअल टोन एलॉय व्हील दिया जा सकता है। इसके साथ ही अगर बात करें इस कार के केबिन की तो इसमें इसमें आपको 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट नेविगेशन सिस्टम, Bose का प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का जो सबसे ख़ास फीचर है वो इसकी UVO कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी है जो इस कार को एक कनेक्टेड कार बनाता है।
Batman की कार ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, धड़ल्ले से शेयर हो रही हैं इसकी फोटोज

इंजन और पावर

अगर इंजन और पावर की बात करें तो Kia Sonet में BS6 कम्पलायंट दिया जाएगा जो Hyundai Venue में दिया जाता है। ये 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीज़ल इंजन हो सकता है। ख़ास बात ये है कि इस कार में इंटैलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन होगा और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो