script15 अगस्त के मौके पर पेश होगी Mahindra Thar, लॉन्चिंग से पहले जानें इसके फीचर्स | mahindra thar 2020 is launching on 15 aug know the featurs | Patrika News
कार रिव्‍यूज

15 अगस्त के मौके पर पेश होगी Mahindra Thar, लॉन्चिंग से पहले जानें इसके फीचर्स

15 अगस्त के मौके पर महिंद्रा थार ( Mahindra Thar ) की पहली झलक दुनिया को दिखाने वाली है।
लॉन्चिंग से पहले जानें इसकी फीचर्स

Aug 14, 2020 / 05:02 pm

Pragati Bajpai

MAHINDRA Thar

MAHINDRA Thar

नई दिल्ली: Mahindra And Mahindra कल यानि 15 अगस्त के मौके पर अपनी शानदार कार महिंद्रा थार ( Mahindra Thar 2020 ) की पहली झलक दुनिया को दिखाने वाली है। आपको मालूम हो कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में लोग लंबे समय से इस SUV ( Upcoming Mahindra Thar ) का इंतजार कर रहे हैं । टेस्टिंग के दौरान इस एसयूवी को कई बार स्पॉट किया जा चुका है। इसीलिए आज हम आपको इस कार की लॉन्चिंग से पहले ही कुछ ऐसी खूबियों के बारे में बताएंगे कि आप भी इस एसयूवी के फैन हो जाएंगे ।

पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन में मिलेगी कार- आपको बता दें कि इस एसयूवी को लेकर सबसे बड़ी उम्मीद है कि कंपनी इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में लॉन्च करेगी। जानकारों का मानना है कि कंपनी इसमें 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन और 2.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग कर सकती है। इसके अलावां इसमें पहले की तरह फोर व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा, जो कि इस SUV की सबसे बड़ी खूबी रही है।

बाइक का माइलेज बढ़ाने के लिए करें ये काम, होगी रूपए की बचत

पहले से ज्यादा होगी सुरक्षित- पिछले मॉडल के मुकाबले इसमें ड्यूअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, सीटबेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। महिंद्रा थार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दे सकती है।

नई Mahindra Thar को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, इसमें कंपनी नए रिमूवेबल रूफ का प्रयोग कर सकती है। ऐसे में आप अगर मौसम के हिसाब से थार की सवारी करना चाहते हैं, तो बता दें, नई थार को रैंगलर की तरह रिमूवेबल सनरूफ डोर पैनल भी दिया जा सकता है।

Hero Splendor को टक्कर देने वाली TVS Radeon BS6 हुई महंगी, जानें नई कीमतें

नई थार में पहली बार कंपनी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प देगी। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस यह कार अब जीप को पसंद करने वालों लोगों को आकर्षित करेगी।

महिंद्रा थार में भी एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ एक टचस्क्रीन यूनिट का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा थार में रियर पार्किंग कैमरा, माउंटेड कंट्रोल्स के साथ नए स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलने की उम्मीद है।

Home / Automobile / Car Reviews / 15 अगस्त के मौके पर पेश होगी Mahindra Thar, लॉन्चिंग से पहले जानें इसके फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो