scriptमार्केट में तहलका मचाने आ रही है 5 डोर वाली Maruti Jimny, जानें फीचर्स से लेकर प्राइस तक | Maruti Jimny will launch with 5 door in India | Patrika News
कार रिव्‍यूज

मार्केट में तहलका मचाने आ रही है 5 डोर वाली Maruti Jimny, जानें फीचर्स से लेकर प्राइस तक

इस कार का प्रोडक्शन पिछले साल बंद हो चुका है और कंपनी इस गाड़ी को शोकेस कर लोगों का इसके लिए रिस्पॉन्स देखना चाहती है।

नई दिल्लीFeb 14, 2020 / 02:26 pm

Pragati Bajpai

Maruti jimny

Maruti jimny

नई दिल्ली: ऑटो एक्सपो में देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) ने maruti suzuki Jimny को पेश किया था । इस कार का प्रोडक्शन पिछले साल बंद हो चुका है और कंपनी इस गाड़ी को शोकेस कर लोगों का इसके लिए रिस्पॉन्स देखना चाहती है।इसीलिए कंपनी ने इस कार का 3 डोर वेरियंट ऑटो एक्सपो में पेश किया था लेकिन भारत में लॉन्च किए जाने वाला वेरियंट एक्सपो में पेश किए गए वेरियंट से अलग होगा।

माइलेज पर पड़ता है 4 व्हील ड्राइव का असर, जानें इसके फायदे और नुकसान

भारत में लॉन्च होगी 5 डोर वाली कार

कंपनी भारत में 3 डोर वेरियंट नहीं लॉन्च करेगी बल्कि इस एसयूवी का 5 डोर वेरियंट भारत में लॉन्च किया जाएगा।

जिप्सी की जगह लेगी जिम्नी- नए सेफ्टी नॉर्म्स के अनुरूप न होने के चलते मारुति जिप्सी अब बंद कर दी गई है। नई जिम्नी चौथी जनरेशन है और भारत के सभी सेफ्टी नॉर्म्स पर खरी उतरती है।

अगस्त में लॉन्च होगी Kia Sonet, लॉन्चिंग से पहले जानें इसके फीचर्स

इंजन और पॉवर- इंजन की बात करें तो जिम्नी को 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस छोटी एसयूवी में कंपनी ऑल्टो के10 में मिलने वाले 1-लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दे सकती है। जिम्नी के इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होंगे। जिम्नी सिर्फ पेट्रोल इंजन के ऑप्शन में मिलेगी।

Home / Automobile / Car Reviews / मार्केट में तहलका मचाने आ रही है 5 डोर वाली Maruti Jimny, जानें फीचर्स से लेकर प्राइस तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो