script

Maruti Suzuki S-Presso को महज 11 दिन में मिली 10,000 बुकिंग्स

Published: Oct 12, 2019 11:22:49 am

Submitted by:

Vineet Singh

S-Presso की लॉन्चिंग को बीते हैं महज 11 दिन
लॉन्चिंग के बाद से ही मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स
इस कार में दिए गए हैं जबरदस्त फीचर्स

s-presso

नई दिल्ली: Maruti Suzuki ने पिछले महीने के आखिर में अपनी मच अवेटेड माइक्रो SUV S-Presso को लॉन्च कर दिया है भारत में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि इस माइक्रो SUV को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है और इसे जबरदस्त बुकिंग्स भी मिल चुकी है। आपको बता दें कि महज 11 दिनों के भीतर इस कार को 10000 बुकिंग्स मिल चुकी हैं। तो चलिए आज जानते हैं कि इस कार की खासियत क्या है जिसकी वजह से इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स रहा है।

33 किमी का माइलेज देती हैं ये कारें, कीमत भी है बेहद कम

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Presso में 998cc का BS-6 इंजन लगाया गया है जो कि 5500 rpm पर 50kw की मैक्सिमम पावर और 3500 rpm पर 90Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसके अलावा कार में AGS (Auto Gear Shift) दिया गया है जो इसे एक फ्यूचर कार वाला फील देता है।

एस-प्रेसो की सबसे अच्छी बात ये है कि ये बेहद ही हल्की है और इसके पीछे वजह ये है कि इसे heartect platform पर तैयार किया गया है। इस प्लेटफॉर्म की वजह से ही ये कार हल्की हो जाती है लेकिन इसकी मजबूती कई गुना बढ़ जाती है। हल्की होने की वजह से इस कार को चलाना काफी बेहतरीन अनुभव होता है। ऐसे में ये कार बेहतरीन हैंडलिंग के साथ सड़क पर अच्छी पकड़ भी देती है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो S-Presso के टॉप मॉडल (VXi+ MT / VXi+ AGS) में पैदल यात्री प्रोटेक्शन, क्रैश कंपलाइंस, इम्मोबिलाइजर, चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लॉक, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक सेंट्रल डोर लॉकिंग, पैसेंजर साइड एयरबैग, सीबेल्ट प्री-टेंशनर एंड फोर्स, लिमिटर (ड्राइवर+को-ड्राइवर), लो फ्यूल वार्निंग (इन स्मार्टप्ले स्टूडियो), डोर अजर वार्निंग (इन स्मार्टप्ले स्टूडियो) और पार्किंग ब्रेक वार्निंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ये फीचर्स इस कार में बैठनेवाले और इसे चलाने वाले की सेफ्टी को सुनिश्चित करते हैं।

लॉन्चिंग के 18 साल बाद भी धड़ल्ले से बिकती है बजाज की ये बाइक

माइलेज

इस कार के अलग-अलग वेरिएंट्स के माइलेज को देखें तो ये कार 21.4 kmpl से 21.7 kmpl का माइलेज देती है जिससे। ये माइलेज आपको तब मिलेगा जब आप लंबे रुट पर ट्रैवेल करते हैं। शहरी सड़कों पर इस कार का माइलेज थोड़ा कम भी हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो