मर्सडीज ने रीकॉल की 744,000 कारें, जानें इसके पीछे की वजह

बॉन्डिंग कमजोर होने से सनरूफ के अलग होने का डर होता है जिसके चलते कंपनी ने इन्हें वापस मंगाने का फैसला किया है।

By: Pragati Bajpai

Updated: 06 Jan 2020, 11:25 AM IST

नई दिल्ली: जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी Mercedes-Benz ने अपनी साढ़े सात लाख कारों को रीकॉल किया है। इस रीकॉल के तहत C-Class,CLK-Class, CLS-ClassऔरE-Classके दो दर्जन से ज्यादा वीकल्स शामिल हैं। इन मॉडल्स को ग्लास पैनल और स्लाइडिंग रूम फ्रेम के बीच बॉन्डिंग में खामी के चलते इन्हें रिकॉल किया जा रहा है। बॉन्डिंग कमजोर होने से सनरूफ के अलग होने का डर होता है जिसके चलते कंपनी ने इन्हें वापस मंगाने का फैसला किया है।

खराबी के चलते Maruti ने वापस मंगाई 63 हजार से ज्यादा गाड़ियां, मुफ्त में करेगी ठीक

आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में Mercedes-Benz GLA कार को पेश किया है। मर्सडीज GLA 200 में 1.3 लीटर, फोर सिलिंडर इंजन दिया गया है जो 163hp पावर जनरेट करता है। कार में 7 स्पीड ड्युअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कार की टॉप स्पीड 211 kmph है। वहीं दूसरी ओर फोर वील ड्राइव मॉडल Mercedes-AMG GLA 35 में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 306hp पावर जनरेट करता है।कार के कैबिन में फ्री स्टैंडिंग डिजिटल डिस्प्ले पैनल दिया गया है। नई मर्सेडीज GLA में पहले की तुलना में 9mm ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस है।

Mercedes-Benz ने लॉन्च की स्कीम, 3 घंटे में सर्विस न होने पर मिलने पर होंगे पैसे वापस

कंपनी इन मॉडल्स को वापस लेकर फ्री में ठीक करेगी जिसका मतलब ये है कि कस्टमर्स को इसके लिए कोई भी पैसा नहीं देना होगा। ये रीकॉल कबसे शुरू होगा और इन पर काम कब तक हो पाएगा इस बारे में अभी ज्यादा कुछ भी नहीं पता है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned