scriptशुरू हुआ Triber का निर्यात, दक्षिण अफ्रीका के लिए बनाई गई 600 यूनिट | Renault Triber export will start soon 600 units will deliver to SA | Patrika News

शुरू हुआ Triber का निर्यात, दक्षिण अफ्रीका के लिए बनाई गई 600 यूनिट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 25, 2019 02:06:07 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

7 सीटर सेगमेंट की इस कार ने लोगों को काफी आकर्षित किया है, और कंपनी को उम्मीद है कि बाकी सार्क कंट्रीज में भी ये कार काफी सफल होगी ।

triber EXPORT

triber EXPORT

नई दिल्ली: भारत में Renault Kwid को काफी पसंद किया जाता है । अब हाल ही में लॉन्च हुई रेनॉ ट्राइबर ( Renault Triber) को भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं। ट्राइबर को भारत ही नहीं बल्कि बाहर भी काफी पसंद किया जा रहा है । कंपनी अब इस कार को निर्यात करने की तैयारी कर रही है । इस कार की अब रेनॉल्ट ट्राइबर का 600 यूनिट का पहला बैच दक्षिण अफ्रीका भेजा जा रहा है।

रेनॉल्ट इंडिया के सीईओ व एमडी, वेंकटराम मामिलपल्ले ने कहा कि “भारतीय सड़कों पर 20 हजार से ज्यादा रेनॉल्ट ट्राइबर मौजूद है। कंपनी की यह एक बहुत बड़ी सफलता है।” 7 सीटर सेगमेंट की इस कार ने लोगों को काफी आकर्षित किया है, और कंपनी को उम्मीद है कि बाकी सार्क कंट्रीज में भी ये कार काफी सफल होगी ।

महंगी हुई Renault Triber , जानें इसके पीछे की वजह और नई कीमतें

रेनॉल्ट ट्राइबर को रेनॉल्ट क्विड के आधार पर सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर ही बनाया जाता है। डैट्सन रेडी-गो को भी इसी प्लेटफॉर्म पर बनाया जाता है। रेनॉल्ट ट्राइबर केवल 1.0 लीटर के तीन सिलेंडर बीएस-4 पेट्रोल इंजन के विकल्प के साथ आती है। यह इंजन 72 बीएचपी का पॉवर पैदा करता है, वहीं 96 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है।

फिलहाल यह कार 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ आ रही है, लेकिन कंपनी जल्द ही इसका ऑटोमेटिक वैरिएंट भी पेश कर सकती है। वहीं इसका बीएस-6 वेरिएंट साल 2020 के शुरुआती महीनों में सामने आ सकता है।

7 सीटर Mpv Renault Triber ने बनाया नया रिकॉर्ड, शानदार फीचर्स लेकिन कीमत बेहद कम

इन कारों से है मुकाबला- mpv सेगमेंट में भारत में अर्टिगा को बेहद पसंद किया जाता है लेकिन बेहद कम कीमत के कारण Renault Triber को कस्टमर्स से काफी सही रेस्पॉन्स मिला है।

ट्रेंडिंग वीडियो