scriptमहंगी हुई Renault Triber, जानें इसके पीछे की वजह और नई कीमतें | Mpv Renault Triber PRICE INCREASED KNOW THE NEW PRICE AND REASON | Patrika News
कार रिव्‍यूज

महंगी हुई Renault Triber, जानें इसके पीछे की वजह और नई कीमतें

रेनॉ ने RXE वेरिएंट को छोड़ कर बाकी सभी वेरिएंट्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी है।

Dec 17, 2019 / 03:01 pm

Pragati Bajpai

Renault Triber

Renault Triber

नई दिल्ली: Renault India ने हाल ही में MPV Triber को लॉन्च किया था, इस कार को भारत की सबसे सस्ती एमपीवी माना जाता है लेकिन अब कंपनी ने इस कार की कीमत में इजाफा कर दिया है। रेनॉ ने RXE वेरिएंट को छोड़ कर बाकी सभी वेरिएंट्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी है। कंपनी ने मोटे टायर्स लगाने की वजह से कुछ महीने पहले ही कार की कीमत में 4000 रुपए की वृद्धि की है।

अब कंपनी ने आखिरी तीन वैरिएंट आरएक्सएल, आरएक्सटी व आरएक्सजेड की कीमत में 10,000 रुपयें की वृद्धि की है, जिस वजह से ट्राइबर की अधिकतम कीमत 6.63 लाख रुपये हो गयी है।

नई कीमत-

रेनॉ ट्राइबर के RXL, RXT और RXZ वेरियंट की कीमत 5.59 लाख, 6.09 लाख और 6.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम कीमत) हो गई है। आपको बता दें कि ये दूसरी बार है जब कंपनी ने इस कार की कीमत में इजाफा किया है। इससे पहले, 15 इंच वीइल्स के एडिशन पर इसके टॉप वेरिएंट RXZ की कीमत में 4,250 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

इस 7 सीटर Mpv कार ने बनाया नया रिकॉर्ड, पूरी की 10000 गाड़ियों की डिलीवरी

इन कारों से है मुकाबला-

इंडियन मार्केट में इस कार का मुकाबला कई सेगमेंट में है। जहां तक कीमत की बात है तो यह मारुति सुजुकी स्विफ्ट और Hyundai Grand i10 Nios को कड़ी टक्कर देती है।

फीचर्स-

फीचर्स की बात करें तो ट्राइबर में पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम दिया गया है।स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के अलावा ट्राइबर साइड-एयरबैग्स के साथ भी आती है। रेनॉ ट्राइबर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है। साथ ही ट्राइबर में मैनुअल एयर कंडीशनिंग है और इसमें स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स नहीं हैं।

सस्ती Kwid नहीं बल्कि ये 7 सीटर है लोगों की फेवरेट, ये रहा सुबूत

ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में लाने का भी प्लान

रेनॉ ट्राइबर 1.0 लीटर और 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो कि 72hp का पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ध्यान देने वाली बात ये है कि फिलहाल, रेनॉ ने ट्राइबर के इंजन को BS6 इमिशन नॉर्म्स के हिसाब से अपग्रेड नहीं किया है। इस इंजन के अपग्रेडेशन के बाद रेनॉ की Triber के लाइन-अप में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लाने की योजना है।

Home / Automobile / Car Reviews / महंगी हुई Renault Triber, जानें इसके पीछे की वजह और नई कीमतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो