scriptखरीदना चाहते हैं सस्ती MPV तो Renault की Triber रहेगी आपके लिए बेस्ट | Renault Triber Is The Cheapest Indian SUV | Patrika News

खरीदना चाहते हैं सस्ती MPV तो Renault की Triber रहेगी आपके लिए बेस्ट

Published: Nov 26, 2019 01:14:28 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Renault Triber MPV की कीमत है बेहद ही काम
इस एमपीवी में मिलता है जबरदस्त स्पेस
इस एमपीवी में दिए गए हैं हाईटेक फीचर्स

Renault Triber MPV

Renault Triber MPV

नई दिल्ली: अगर आप अक्सर अपनी फैमिली के साथ ट्रिप पर जाते हैं और कोई नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं जिसमें पूरी फैमिली और सामान रखने के लिए भी स्पेस हो तो हम आज आपको भारत की सबसे सस्ती और हाईटेक mpv के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया था। इस एमपीवी को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। तो चलिए जानते हैं कौन सी है ये एमपीवी और क्या है इसकी खासियत।
BHU के छात्रों ने तैयार की 387.9 किमी का माइलेज देने वाली कार, जीता 3 लाख का ईनाम

ये एमपीवी और कोई नहीं बल्कि हाल ही में भारत में लॉन्च की गई Renault की Triber हैं। ये एमपीवी बेहद सस्ती होने के साथ ही अच्छा खासा माइलेज भी देती है और इसमें जबरदस्त स्पेस भी मिलता है तो चलिए जानते हैं कि Renault Triber में कौन से ख़ास फीचर्स दिए गए हैं।
इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो Renault Triber में 999cc का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 72 Ps की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में मल्टी प्वाइंट फ्यूल इंजेक्शन दिया गया है।
फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो ट्राइबर में फ्रंट एयरबैग-ड्राइव और पैसेंजर एयरबैग, Load Limiter + Pretensioner, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, स्पीड अलर्ट वार्निंग, ड्राइवर और पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर और पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सस्पेंशन की बात करें तो Triber के फ्रंट में लोअर ट्रायंगल और कॉइल स्प्रिंग के साथ पिस्यूडो मैकफरसन स्ट्रट और रियर में टोरसियन बीम एक्स्ल सस्पेंशन दिया गया है।
अब तक 38 लाख से ज्यादा Alto कारें बेच चुकी है मारुति सुजुकी, 15 सालों में छुआ ये आंकड़ा

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Triber के फ्रंट में Disc और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।
कीमत

कीमत की बात की जाए तो Renault Triber की शुरुआती कीमत 4.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो