script

ऑटोमैटिक अवतार में धूम मचाएगी Renault Triber, जानें कब तक हो सकती हैं लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2019 11:07:09 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

मार्केट में बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च हुई इस कार ने अपनी बिक्री से नए रिकॉर्ड कायम किये हैं।कंपनी इस कार के इंजन को bs6 नॉर्म्स के हिसाब से अपग्रेड करने का फैसला पहले ही कर चुकी है।

Renault Triber Discount

Renault Triber Discount

नई दिल्ली: 28 अगस्त को लॉन्च हुई mpv कार Renault Triber को लोगों की तरफ से बेहद शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है। लॉन्चिंग के महज 2 महीने के अंदर ही इस कार की 10000 यूनिट्स डिलीवर हो चुकी हैं। रेनॉल्ट ट्राइबर की मांग हर महीने बढ़ती जा रही है। बहुत ही कम समय में ये कार कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में शामिल हो गई है।

मार्केट में बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च हुई इस कार ने अपनी बिक्री से नए रिकॉर्ड कायम किये हैं। कंपनी के अनुसार बीत दो महीने में उसने करीब 10,000 Renault Triber की डिलीवरी दी है। और अब कंपनी इस कार का ऑटोमैटिक वर्जन लाने वाली है। 2020 में कंपनी इस कार का ऑटोमैटिक वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि कंपनी इस कार के इंजन को bs6 नॉर्म्स के हिसाब से अपग्रेड करने का फैसला पहले ही कर चुकी है।

चलिए आपको बताते हैं इस कार की कुछ खूबियां-

फीचर्स – रेनॉल्ट ट्राइबर को कई फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है । इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्राइड ऑटो व एप्पल कारप्ले और ड्राइविंग स्टाइल कोचिंग तथा ड्राइवर इकॉनमी रेटिंग आदि शामिल है। ट्राइबर में तीसरी सीट वाली लाइन को आसानी से अलग कर सकते हैं और वहां सामान रखा जा सकता है।

शुरू हुआ Triber का निर्यात, दक्षिण अफ्रीका के लिए बनाई गई 600 यूनिट

इंजन- इसमें 1.0 लीटर का डुअल वीवीटी सिस्टम वाला तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 6250 आरपीएम पर 71 बीएचपी पावर और 3500 आरपीएम पर 96 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने कार के इंजन को पांच-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स में उपलब्ध कराया है। इसके टॉप मॉडल के साथ 15 इंच के अलॉय व्हील और बाकी मॉडल्स के साथ 14 इंच के व्हील दिए गए हैं।

बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च हुई थी कार-

रेनॉ ट्राइबर जब लॉन्च हुई थी, तब कंपनी ने इसकी कीमत 4.95 लाख रुपये से लेकर 6.53 लाख रुपये रखी थी। कंपनी ने इसे चार वेरियंट RXE, RXL, RXT और RXZ में उतारा था। कार की सक्सेस को देखकर कंपनी ने इसकी कीमत में इजाफा का ऐलान किया है। कंपनी ने टॉप RXZ की कीमतों में चार हजार रुपये का इजाफा किया है। इसकी कीमतें 6.49 लाख रुपये से बढ़ कर 6.53 लाख हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो