scriptऑटो एक्सपो में दिखी Tata Altroz EV की पहली झलक, एक बार में चलेगी 300 किमी | tata altroz electric showcased at auto expo 2020 | Patrika News

ऑटो एक्सपो में दिखी Tata Altroz EV की पहली झलक, एक बार में चलेगी 300 किमी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2020 02:33:00 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

टाटा ने इसे नया लुक देने के लिए इसमें सेंटर कंसोल और एसी वेंट्स को ब्लू इंसर्ट के साथ पेश किया है। स्टैंडर्ड अल्ट्रोज़ की तुलना में इसके इलेट्रिक वर्जन में ड्राइविंग मोड्स को चुनने के लिए रोटरी नॉब दिया गया है।

Tata Altroz EV

Tata Altroz EV

नई दिल्ली: आज से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का महाकुंभ ऑटो एक्सपो की शुरूआत हुई है और पहले ही दिन कई बड़ी कंपनियों ने अपनी कारों को दुनिया के सामने रखा है। टाटा मोटर्स ने Auto Expo 2020 में अपनी नई प्रीमियम सेडान Tata Altroz का नया इलेक्ट्रिक वेरिएंट पेश कर दिया है। इलेक्ट्रिक अल्ट्रोज के डिजाइन की बात करें तो ये काफी कुछ कंवेशनल Altroz की तरह ही नजर आ रही है।

Auto Expo 2020 : पूरे 8 वेरिएंट्स में लॉन्च हुई Tata Harrier 2020, जानें कीमत और फीचर्स

आपको बता दें कि जेनेवा मोटर शो में टाटा मोटर्स ने इस कार के कांसेप्ट को पहली बार दुनिया के सामने रखा गया था । अल्ट्रोज ईवी में नई एलईजी हेडलैंप के साथ नई फ्रंट ग्रिल का इस्तेमाल किया गया है। कार के फ्रंट बम्पर की डिज़ाइन भी थोड़ी अलग है व इसमें विंडो के नीचे ब्लू कलर की बेल्टलाइन दी गई है। टाटा ने इसे नया लुक देने के लिए इसमें सेंटर कंसोल और एसी वेंट्स को ब्लू इंसर्ट के साथ पेश किया है। स्टैंडर्ड अल्ट्रोज़ की तुलना में इसके इलेट्रिक वर्जन में ड्राइविंग मोड्स को चुनने के लिए रोटरी नॉब दिया गया है।

फीचर्स – फीचर्स की बात करें तो इसमें इसके आई.सी. इंजन वाले मॉडल की तरह ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर ऐसी वेंट, 7-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसी खूबियां मिलेगी। इसके अलावा, इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दी गई है।

altroz_ev.jpg
पॉवर और चार्जिंग- इस कार में पॉवर और टेक्निकल स्पेसिफिकेश नेक्सन ईवी वाले देने की बात कही जा रही है। आपको मालूम हो कि नेक्सन ईवी ( tata nexon ev ) में 30.2 किलोवॉट आवर का बैटरी लगाई गई है, जो कि एक इलेक्ट्रिक मोटर को पॉवर देती है। इस कार में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 127 बीएचपी का पॉवर और 245 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करती है। एआरएआई का दावा है कि एक बार पूरी तरह से चार्ज होने पर ये कार312 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है।
ऑटो एक्सपो में पेश हुई ऑटोमैटिक Renault Triber, लॉन्चिंग से लेकर कीमत तक की डीटेल आई सामने

कीमत- इस साल के अंत तक ये कार मार्केट में लॉन्च हो सकती है। अल्ट्रोज़ ईवी कंपनी की पहली प्रीमियम इलेक्ट्रिक हैचबैक होगी। इसकी कीमत 12 लाख रुपए से 14 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो