scriptइस कार में मिलेगा ये ख़ास एयरबैग, एक्सीडेंट के दौरान नहीं आएगी एक भी खरोंच | This Car Company Make Special Safety Airbags | Patrika News
कार रिव्‍यूज

इस कार में मिलेगा ये ख़ास एयरबैग, एक्सीडेंट के दौरान नहीं आएगी एक भी खरोंच

एयरबैग एक्सीडेंट के दौरान दौरान रखता है सुरक्षित
एयरबैग से ज्यादातर कारों में दिए जाते हैं
इस कार में दिया जाएगा एयरबैग का हाईटेक वर्जन

Nov 25, 2019 / 04:45 pm

Vineet Singh

Car Airbag

Car Airbag

नई दिल्ली: कारों में अगर एयरबैग ना दिया जाए तो वो बेहद ही अनसेफ बन जाती हैं, ऐसे में अगर वो कार एक्सीडेंट का शिकार हो जाए तो ड्राइवर और पैसेंजर्स की जान खतरे में पड़ जाती है। ऐसे में एक कार निर्माता कंपनी ऐसी है जिसने बेहद ही हाईटेक एयर बैग बनाया है जो ड्राइवर और पैसेंजर की सेफ्टी सुनिश्चित करता है।
कार सर्विसिंग का खर्च हो जाएगा आधा, बस फॉलो करें ये सिंपल टिप्स

Hyundai की आने वाली कारों में ये नया एयरबैग देखने को मिलेगा जो कार के सेफ्टी लेवल को पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा बढ़ा देगा। नया एयरबैग ड्राइवर और को पैसेंजर के बीच में होगा। यह नया एयरबैग ऐक्सिडेंट की स्थिति में ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर को एक-दूसरे से टकराने और सिर में चोट लगने से बचाएगा।
World Cup 2019 में तूफानी पारी खेल रहे विराट कोहली के पास है लग्जरी कारों का जखीरा

सेंटर साइड एयरबैग ड्राइवर की सीट में लगा होगा। हुंडई का ये नया एयरबैग एक्सीडेंट के दौरान ड्राइवर और को-पैसेंजर के सिर को टकराने से बचाएगा। हुंडई का ये नया एयरबैग काफी हल्का और मजबूत है। इस एयरबैग को ख़ास तरह के मटीरियल से बनाया गया है जो इसे हल्का और मजबूत बनाता है।
होंडा ने पेश किया अपना पहला BS-6 से लैस स्कूटर Activa 125, देखें वीडियो

हुंडई मोटर ग्रुप के क्रैश सेफ्टी सिस्टम इंजीनियरिंग डिजाइन टीम के एक रिसर्च इंजीनियर ने कहा, ‘सेंटर साइड एयरबैग का डिवेलपमेंट एक अतिरिक्त एयरबैग जोड़ने से काफी आगे है। हम सभी प्रकार की दुर्घटनाओं में यात्रियों की सुरक्षा को और बेहतर बनाने के प्रयास जारी रखेंगे।’

Home / Automobile / Car Reviews / इस कार में मिलेगा ये ख़ास एयरबैग, एक्सीडेंट के दौरान नहीं आएगी एक भी खरोंच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो