World Cup 2019 में तूफानी पारी खेल रहे विराट कोहली के पास है लग्जरी कारों का जखीरा

  • वर्ल्ड कप में अच्छी पारी खेल रहे विराट कोहली
  • मैदान के बाहर लग्जरी कारों के हैं शौक़ीन
  • गैराज में मौजूद है बेहतरीन कार कलेक्शन

By: Vineet Singh

Published: 13 Jun 2019, 12:37 PM IST

नई दिल्ली: विराट कोहली ( Virat Kohli ) अपनी सेना के साथ वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) में तूफानी पारी खेलते हुए तहलका मचा रहे हैं। विराट कोहली क्रिकेट के धुरंधर माने जाते हैं लेकिन वो मैदान के बाहर एक और चीज़ का शौक रखते हैं और वो हैं लग्जरी स्पोर्ट्स कारें। विराट कोहली एक से बढ़कर एक कारों के मालिक हैं और उनके गैराज में काफी बड़ा कार कलेक्शन हैं। आज हम आपको विराट कोहली और उनकी लग्जरी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

बॉलीवुड और साउथ के ये सुपरस्टार्स चलाते हैं Rolls Royce की लग्जरी कार, जानिए इस कार की खासियत

ऑडी आर8 वी 10 ( audi r8 v10 ) : इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 5.2 लीटर का वी10 इंजन दिया गया है जो कि 517 बीएचपी की पावर और 530 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस कार को 7 स्पीड ट्विन क्लच डीएसजी ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जर कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है।

ऑडी एस6 ( Audi S6) : इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 4.0 लीटर का वी8 इंजन दिया गया है जो कि 420 बीएचपी की पावर और 550 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जर कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।

ऑडी क्यू7 ( Audi Q7 ) : इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 4.2 लीटर का वी8 इंजन दिया गया है जो कि 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जर कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 87 लाख रुपये है।

ऑडी ए8एल डब्ल्यू 12 क्वाट्रो ( Audi A8 W12 ) : इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.3 लीटर का डब्ल्यू12 इंजन दिया गया है जो कि 494 बीएचपी की पावर और 625 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस कार को 7 स्पीड ट्विन क्लच डीएसजी ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जर कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.87 करोड़ रुपये है।

होंडा ने पेश किया अपना पहला BS-6 से लैस स्कूटर Activa 125, देखें वीडियो

ऑडी आर8 एलएमएक्स लिमिटेड एडिशन ( Audi R8 LMX Limited Edition ) : इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 5.2 लीटर का वी10 इंजन दिया गया है जो कि 570 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जर कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.97 करोड़ रुपये है।

 

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned