scriptToyoto का बड़ा ऐलान, hyundai Venue को टक्कर देगी सबसे सस्ती suv | Toyota will launch New compact suv rise at very low price | Patrika News
कार रिव्‍यूज

Toyoto का बड़ा ऐलान, hyundai Venue को टक्कर देगी सबसे सस्ती suv

toyota की नई SUV को कंपनी काफी कम कीमत पर लॉन्च करने का प्लान कर रही है।

नई दिल्लीOct 17, 2019 / 11:17 am

Pragati Bajpai

rise.jpg

नई दिल्ली: हमारे देश में आजकल कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कारों की डिमांड बढ़ रही है। लगभग हर कार कंपनी इस सेगमेंट में अपनी प्रेजेंस दिखा रहा है । ऐसे में Toyota ने भी इस सेगमेंट में अपनी कार लाने का फैसला कर लिया है। कंपनी ने अगले महीने भारत में नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करने का ऐलान किया है। इस सेगमेंट में टोयोटा अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Rise को लॉन्च करने वाली है।

1.5 करोड़ी mercedes benz g 350D भारत में हुई लॉन्च, देखें वीडियो

इंजन-

नई Rise में 4X2 और 4X4 का ऑप्शन भी मिलेगा। आपको बता दें कि नई Toyota Rise में 1.0 लीटर का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन परफॉरमेंस के साथ-साथ बेहतर माइलेज का भी भरोसा देगा। माना जा रहा है कि toyota पहले इसे जापानी बाजार में पेश करेगी उसके बाद अन्य बाजारों में भी इसे उतारा जाएगा।

पुरानी कार खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें, नहीं तो हो जाएगा नुकसान

venue से होगा टक्कर –

नई Toyota Rise का सीधा मुकाबला Hyundai Venue से होगा। नई Rise के लिए यह राह उतनी आसन नहीं होगी। सिर्फ venue से ही नहीं इस कारो को Mahindra 300 से मुकाबला करना होगा । ऐसे में मार्केट में अपनी जगह बनाने के लिए इस गाड़ी को फीचर्स ही नहीं कीमत भी बेहद कम रखनी होगी ।

Home / Automobile / Car Reviews / Toyoto का बड़ा ऐलान, hyundai Venue को टक्कर देगी सबसे सस्ती suv

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो