script40 लोगों को ले जा रही नाव पलटी, निकाली जा रही लाशें, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान | boat carrying 40 people sinks in river killed many cm yogi statement | Patrika News

40 लोगों को ले जा रही नाव पलटी, निकाली जा रही लाशें, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

locationचंदौलीPublished: Mar 01, 2020 05:28:49 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

चंदौली जिले के धीना थाना क्षेत्र के महुंजी गांव के पास शनिवार देर शाम बड़ा हादसा हो गया, जिसमें एक ओवरलोड नाव गंगा नदी में डूब गई.

boat sinks

boat sinks

चंदौली. चंदौली जिले के धीना थाना क्षेत्र के महुंजी गांव के पास शनिवार देर शाम बड़ा हादसा हो गया, जिसमें एक ओवरलोड नाव गंगा नदी में डूब गई। हादसे के वक्त नाव पर करीब 40 लोग सवार थे। जिनमें 35 ने तैरकर व नदी किनारे मौजूद लोगों की मदद से जान बचाई, तो पांच नदी में डूब गए। इनमें से एक बालिका का शव निकाल लिया गया है। सीएम योदी ने घटना का संज्ञान लेते हुए शोक व्यक्त किया, साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपए मुआवज का ऐलान किया।
ये भी पढ़ें- सात बार विधायक रहे इस कद्दावर नेता की हुई घर वापसी, सपा की ज्वाइन, किया बड़ा ऐलान

चंदौली में महुंजी गांव के पास शनिवार देर शाम धीना थाना क्षेत्र के महुंजी, वीरासराय, मुरलीपुर गांव के मजदूर गाजीपुर जिले में नाव से गंगा पार करके मजदूरी करने के लिए जाते हैं। काम करके वह सभी नाव से ही लौट रहे थे। नाव में उस वक्त 40 मजदूर सवार थे। नाव घाट से कुछ ही दूरी पर थी कि तभी वह गंगा नदी में डूब गई। नाव के पलटते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। काफी लोग तैर कर किनारे आ गए, लेकिन आधा दर्जन लाेगों का पता नहीं चल सका। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस टीम पहुंची और ग्रामीण क्षेत्र के गोताखोरों की मदद से डूबे लोगों की तलाश में जुट गई । घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर डीएम-एसपी भी पहुंच गए और एनडीआरएफ की टीम भी राहत बचाव के लिए घटना स्थल पर पहुंच गयी है।
ये भी पढ़ें- आजम खान की बहू ने जेल में की परिवार से मुलाकात, निकलते ही दिया बड़ा बयान

एक का मिला शव, बाकी की तलाश जारी-

नाव में सवार दो महिला और तीन लड़कियों सहित कुल पांच लोग लापता हैं, जिनके लिए एनडीआरएफ की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इनमें एक वृद्धा व दो बच्चियां हैं | रविवार सुबह तक एक बालिका के शव को निकाला जा चुका है। मौके पर भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात रही। खुद डीएम नवनीत सिंह चहल व एसपी हेमंत कुटियाल भी रेस्क्यू अभियान का नेतृत्व करते नजर आए। चंदौली के अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने मामले में कहा कि 40 में से 35 लोग तैर कर किनारे आने में सफल रहे लेकिन पांच महिलाओं डूब गईं।
सीएम योगी ने मुआवजे का किया ऐलान-सीएम योगी ने घटना में मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा राशि दिए जाने तथा घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर किए जाने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो