तमिलनाडु में हिंसक झड़प के बाद 43 लोग हिरासत में, 25 नावों और कई घरों में लगाई आग

- दो गुटों में हिंसक झड़प का मामला

By: PURUSHOTTAM REDDY

Updated: 02 Aug 2020, 03:34 PM IST

कड्लूर.

तमिलनाडु के कड्लूर जिले में एक व्यक्ति की कथित हत्या और हिंसा के मामले में पुलिस 43 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मामला थलागुडा गांव का है। दरअसल, शानिवार को गांव में एक व्यक्ति की कथित हत्या के बाद हिंसा भडक़ गई। भीड़ ने इस हिंसा के दौरान एक नाव और दुपहिया वाहनों को आग लगा दी। चश्मदीदों के अनुसार उपद्रवी संपत्ति को नुकसान पहुंचाकर और आग लगाकर फरार हो गए।

ये है हिंसा की वजह
कड्लूर जिले में शनिवार रात दो विरोधी राजनीतिक समूहों के बीच हिंसक झड़प के बाद से माहौल तनावपूर्ण हो गया। इस झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। उपद्रवियों ने इस दौरान कई नावों और वाहनों को आग लगा दी तथा कई घरों में तोडफ़ोड़ की। इस हमले के बाद से इलाके के लोगों में डर का माहौल है। लोग घरों में कैद हो गए है और कुछ लोग गांव छोडकऱ दूसरे गांव अपने रिश्तेदारों के यहां चले गए है।

नाव, जाल व वाहन जलाए
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इलाके के दो समूहों के बीच लंबे समय से राजनीतिक दुश्मनी चल रही थी। यह तनातनी एक पूर्व स्थानीय निकाय प्रमुख के भाई की कथित तौर पर हत्या के बाद बढ़ गई। शुरूआती रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों गुटों के बीच हुई झड़प में कम से कम 25 नावों, मछली पकडऩे वाली 50 जालें, 25 दुपहिया वाहनों और चार कारों को आग के हवाले कर दिया गया। इस आगजनी के दौरान कम से कम 10 घरों में तोडफ़ोड़ की भी शिकायत मिली है।

भारी पुलिस बल तैनात
इस घटना के बाद इलाके में सुरक्षा के लिहाज से 200 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि अब स्थिति नियंत्रण में है। कड्लूर एसपी के अनुसार नाव और दुपहिया वाहनों को आग लगाई गई है। हमने पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned