scriptIAS की तैयारी कर रहे 22 साल के युवक की दौड़ते-दौड़ते मौत | 22-year-old youth death while running | Patrika News

IAS की तैयारी कर रहे 22 साल के युवक की दौड़ते-दौड़ते मौत

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 22, 2021 03:53:49 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

डेली रूटिन के तहत रनिंग के दौरान अचानक हार्ट अटैक आया और उसने दम तोड़ दिया।

hart.jpeg

छिंदवाड़ा. यूपीएससी की तैयारी कर रहे एक युवक की मौत दौड़ते-दौड़ते हो गई। आईएएस बनने के लिए वह दिल्ली में तैयारी कर रहा था, लेकिन दशहरे पर छुटियां मनाने घर आया तो यहां भी डेली रूटिन के तहत रनिंग के दौरान अचानक हार्ट अटैक आया और उसने दम तोड़ दिया।


जानकारी के अनुसार पीटीसी कॉलोनी छिंदवाड़ा निवासी सावन विश्वकर्मा (22) यूपीएससी की तैयारी कर रहा था, परिजनों ने बताया कि वह आईएएस बनना चाहता था, इसी के चलते उसकी दिल्ली में तैयारी चल रही थी, फिलहाल वह छुटियों में घर आया था, लेकिन इस दौरान भी वह गुरुवार को दोस्तों के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकला, तो पेंचवेली मैदान में दौड़ते वक्त अचानक हार्टअटैक आने से उसकी मौत हो गई।


मैदान के लगाए थे तीन चक्कर, गश खाकर गिरा


सावन ने मैदान में करीब तीन चक्कर लगा लिए थे, इसके बाद वह दौड़ ही रहा था कि अचानक वह गश खाकर गिर गया, तो उसके दोस्त उसे तुरंत परासिया अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया, सावन घर में सबसे छोटा था, उसके दो बड़े भाई और एक बहन है। इस घटना की जानकारी मिलने पर जहां शहरवासियों में शोक की लहर है, वहीं परिजनों का भी बुरा हाल हो गया है।

कोरोना तो नहीं है कहीं यह बुखार, हर तीसरे मरीज का यही सवाल


भोपाल से किया था बीटेक


सावन ने प्रारंभिक पढ़ाई छिंदवाड़ा में ही हुई थी, लेकिन उसने बीटेक भोपाल से मैकेनिकल में किया था, वहीं पिछले करीब एक साल से वह यूपीएससी की तैयारी के लिए दिल्ली गया था। सावन के इस तरह चले जाने से उनके दोस्तों को भी गहरा दुख हुआ है। उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि वह इस तरह कुछ ही पलों में हमेशा के लिए जुदा हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो