बैलगाड़ी पर सवार होकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंची 88 साल की बुजुर्ग, लोगों के लिये बनी प्रेरणा

बेलगाड़ी पर वैक्सीन लगवाने पहुंची 88 साल की बुजुर्ग।

By: Faiz

Updated: 26 Sep 2021, 01:27 PM IST

छिंदवाड़ा. कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिये वैसे तो मध्य प्रदेश में युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान चलाए जा रहे हैं। तो वहीं, वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में भी खासा जागरुकता देखने को मिलने लगी है। वैक्सीनेशन के प्रति प्रेरित करने वाली एक ऐसी ही तस्वीर सूबे के छिंदवाड़ा जिले में सामने आई, जहां वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचने के लिये पर्याप्त संसाधन न होने पर एक 88 वर्षीय बुजुर्ग महिला बेलगाड़ी पर बैठकर अपना डोज लगवाने वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंची। बुजुर्ग महिला की वैक्सीनेशन कराने के दौरान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर भी डाली गई, जिसकी लोग काफी सराहना कर रहे हैं। यूजर इसे लोगों को प्रेरणा देने वाली तस्वीर बता रहे हैं।


बता दें कि, कोरोना वायरस पर रोकथाम के लिये मध्य प्रदेश समेत देशभर में वैक्सीनेशन का महा अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में जहां लोग बढ़ चढ़ कर अपना डोज लेने वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच रहे हैं। वैक्सीनेशन के लिये प्रदेश भर से कई ऐसी भी तस्वीरे सामने आने लगी हैं, जो लोगों के लिये प्रेरणा का सबब बन रही हैं। हालांकि, वैक्सीनेशन के शुरुआती दौर में इसे खासा विरोध का सामना भी करना पड़ता था। वजह रही, लोगों में जागरूकता की कमी। कई दफा तो वैक्सीनेशन टीमें अपने सेंटरों पर पूरे पूरे दिन बैठकर भी वापस लौट आई, खासतौर पर ऐसे मामले ग्रामीण इलाकों में सामने आए थे। लेकिन, सरकार और समाज सेवी संस्थाओं द्वारा जागरूकता अभियान चलाए जाने के बाद अब इन्हीं ग्रामीण इलाकों में लोग बढ़ चढ़कर कोरोना से बचाव के खातिर अपना डोज लगवा रहे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रेंड के बीच हुई भाई की एंट्री, जमकर मचा बवाल


चलने में दिक्कत थी, इसलिये बेलगाड़ी पर सवार होकर पहुंची टीका केंद्र

बताया जा रहा है कि, छिंदवाड़ा जिले की 88 वर्षीय बुजुर्ग महिला को अधिक उम्र के कारण चलने में दिक्कत थी। लेकिन, कोरोना पर विजयपाने की ललक के चलते बुजुर्ग महिला बेलगाड़ी पर सवार होकर ही वैक्सीन लगवाने वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच गईं। हालांकि, इस दौरान उनके परिजन भी उनके साथ में मौजूद थे, जिनकी मदद से बेलगाड़ी पर सवार होकर बुजुर्ग महिला वैक्सीनेशन सेंटर पहुंची थीं।


पूर्व सीएम की कर्मभूमि की हैं बुजुर्ग महिला

बता दें कि, बैलगाड़ी पर सवार होकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंची बुजुर्ग महिला पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की कर्मभूमि छिंदवाड़ा जिले पिपरिया लालू पंचायत की रहने वाली है। वहीं, बुजुर्ग महिला की वैक्सीनेशन कराते समय की तस्वीर देश-प्रदेश के लोगों को भी वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता लाने के लिये प्रेरित कर रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- महिला आरक्षक को रिश्वत देते ही मिल गई चाबी, देखें LIVE VIDEO


जिले में 85 फीसदी के करीब हुआ वैक्सीनेशन

आपको बता दें कि, सरकार द्वारा कोरोना पर काबू पाने के लिये लगातार मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान चला रही है। इसी के चलते वैक्सीनेशन टीमें दूर-दराज के सुदूरवर्ती गांवों में पहुंचकर ग्रामीणों का वैक्सीनेशन कर रही हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम दुर्गम इलाकों में जाकर लोगों को उनका वैक्सीनेशन डोज लगा रही हैं। प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, अब तक छिंदवाड़ा जिले में करीब 85 फीसदी वैक्सीनेशन कार्य पूरा हो चुका है। वहीं, प्रशासन का ये भी दावा है कि, जल्द ही जिले में 100 फीसदी वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा कर लेंगे।

 

मध्य प्रदेश में बना देश का पहला साउंड प्रूफ हाइवे, देखें वीडियो

coronavirus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned