scriptसांप के खेल ने ली जान, रसेल वाइपर के काटने से युवक की मौत, सांप के डंसने का Live Video | man die after russell viper bite watch live video | Patrika News

सांप के खेल ने ली जान, रसेल वाइपर के काटने से युवक की मौत, सांप के डंसने का Live Video

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 29, 2021 06:53:39 pm

Submitted by:

Faiz

-लापरवाही ने ली युवक की जान-रसेल वाइपर सांप से खेल रहा था युवक-पकड़ ढीली होने पर सांप ने काटा-अस्पताल ले जाते समय युवक की मौत-सांप के डंसने का वीडियो आया सामने

News

सांप के खेल ने ली जान, रसेल वाइपर के काटने से युवक की मौत, सांप के डंसने का Live Video

छिंदवाड़ा. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के एक युवक का मौत से पहले का वीडियो सामने आया है। मौत से कुछ देर पहले उसे अंदाजा भी नहीं था कि, उसका एक छोटा सा खेल उसकी जान ले लेगा। दरअसल, जिले की उमरेठ तहसील के मानकादेही खुर्द में एक युवक रसेल वाइपर प्रजाति के सांप को पकड़ कर उससे साथ खेल रहा था, तभी अचानक सांप उसकी पकड़ से छूट गया। इससे पहले कि वो सांप को झटटकर खुद से दूर कर पाता सांप ने उसे काट लिया। आनन फानन में युवक के नागपुर के अस्पताल ले जाया गया, जहां रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें युवक द्वारा सांप से खेलने के दौरान उसे काटा गया।

बता दें कि, शहर से महज 15 किलोमीटर की दूर ग्राम मानकादेही खुर्द के युवक मनोज युवनाती ने अपने ही गांव में एक मकान से रसेल वाइपर सांप पकड़ा था। पकड़ा जाने वाला सांप बेहद आक्रामक था। सांप का रेस्क्यू देखने वाले लोगों का कहना है कि, पकड़ते समय भी वो कई बार हमला कर रहा था। मनोझ द्वारा उसे पकड़ने के बाद अपने हाथ में बांधकर उसके साथ खेलना शुरु कर दिया। इस दौरान आसपास खड़े लोगों ने उसे समझाने का प्रयास भी किया, ये बेहद जहरीला सांप है, इसे सावधानी के साथ जल्द से जल्द छोड़ दें। लेकिन अपनी मस्ती में मस्त युवक ने किसी की नहीं मानी। इसी बीच अचानक वो हुआ जिसका अंदेशा लोगों को डरा रहा था। सिर की पकड़ ढीली पड़ते ही सांप ने युवक के बाएं हाथ पर काट लिया।

 

यह भी पढ़ें- नशे में धुत पुलिस कर्मी का सड़क पर हंगामा, वीडियो बना रहे शख्स से फोन छीनकर दी धमकी


सांप से खिलवाड़ पड़ा जान पर भारी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86nah2

सांप के काटते ही युवक ने झटकते हुए उसे छोड़ दिया। हालांकि, कुछ देर बाद ही युवक की हालत बिगड़ने लगी। आनन फानन में इलाके के लोगों ने 108 एंबुलेंस की मदद से युवक को जिला चिकित्सालय भिजवाया। यहां उसकी हालत अधिक बिगड़ने के कारण चिकित्सालय से उसे नागपुर रेफर कर दिया गया और नागपुर पहुंचने से पहले युवक ने रास्ते में दम तोड़ दिया। इस पूरे घटनाक्रम को प्रत्यक्षदर्शियों में से किसी युवक ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे युवक सांप के साथ खिलवाड़ कर रहा था, तभी अचानक पकड़ ढीली होते ही सांप ने उसके हाथ पर हमला कर दिया।

 

यह भी पढ़ें- Weather Alert : दो सिस्टमों ने बिगाड़ा मौसम, गरज-चमक के साथ बारिश, इतने दिन खराब रहेगा मौसम


सर्पमित्र नहीं था युवक

मामले को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि, मनोज युवनाती नामक जिस युवक की सांप के काटने से मौत हुई है, वो पेशे से सर्पमित्र भी नहीं था, लेकिन उसने शौक ही शौक में सांप तो पकड़ ही लिया, साथ ही साथ उसके साथ खिलवाड़ इस तरह कर रहा था मानों जैसे उसे सांप पकड़ने का हुनर पता हो। फिलहाल, घटना सामने आने के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो