scriptसाइकिल से निकला एमपी का ये नौजवान, इतने दिन में पहुंचेगा केदारनाथ | Nilesh Doble set out on Kedarnath Yatra on bicycle reach Kedarnath Dham in 15 days | Patrika News
छिंदवाड़ा

साइकिल से निकला एमपी का ये नौजवान, इतने दिन में पहुंचेगा केदारनाथ

Kedarnath Yatra on bicycle : बाबा केदारनाथ से इस नौजवान की है अनोखी भक्ति। एमपी से साइकिल पर सवार होकर चल पड़ दर्शन करने। 15 दिन में केदारनाथ पहुंचने का लक्ष्य तय किया।

छिंदवाड़ाMay 16, 2024 / 01:15 pm

Faiz

kedarnath yatra
केदारनाथ के कपाट खुलते ही उत्तराखंड में चारधाम यात्रा जोर शोर से शुरू हो गई है। देशभर में चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। ऐसा ही जबरदस्त उत्साह मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से पिछले वर्ष अलग हुए पांढुर्णा जिले में रहने वाले नीलेश में देखने को मिला। मध्य प्रदेश के पांढुर्णा में रहने वाले बाबा केदारनाथ के अनोखे भक्त नीलेश साइकल से केदारनाथ धाम की यात्रा पर निकल पड़े हैं।
आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन नीलेश ने साइकिल से मात्र 15 दिनों के भीतर केदारनाथ पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित किया है। साइकिल से केदारनाथ धाम के दर्शन करने जा रहे इस शख्स ने अपने साथ कुछ जरूरत का सामान भी रखा है। नीलेश के जज्बे को देखते हुए रास्ते में मिल रहे लोग लगातार उसकी मदद के लिए आगे आ रहे हैं।
यह भी पढ़ें- बड़ी खबर : ग्वालियर पहुंचा माधवी राजे सिंधिया का पार्थिव देह, श्रद्धांजलि देने उमड़ा जन सैलाब, देखें Video

साइकिल से यात्रा पर निकला नीलेश डोबले

केदारनाथ के कपाट खुलते ही उत्तराखंड की चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है। चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह दिखाई दे रहा है। जिसकी जैसी भक्ती, वह वैसे ही चारधाम यात्रा के लिए निकल पड़ा है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के पांढुर्णा जिले के खैरीपेका गांव के रहने वाला नीलेश डोबले साइकल से केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए रवाना हुआ है।

15 दिन में केदारनाथ पहुंचने का लक्ष्य

किसान परिवार के पुत्र नीलेश अपने घर के इकलौते बेटे हैं और घर में उनकी माता और दो बहनें हैं। नीलेश ने यह यात्रा 14 मई से शुरू की। वह नरसिंहपुर, सागर, झांसी होते केदरनाथ धाम पहुंचेगा। नीलेश ने 15 दिन में केदारनाथ पहुंचने का लक्ष्य रखा है। साइकिल से केदारनाथ धाम के दर्शन करने जा रहे नीलेश ने अपने साथ कुछ जरूरत का सामान रखा हैं। वहीं रास्ते में लोग उनकी मदद कर रहे हैं।

Hindi News/ Chhindwara / साइकिल से निकला एमपी का ये नौजवान, इतने दिन में पहुंचेगा केदारनाथ

ट्रेंडिंग वीडियो