scriptPhalodi Satta Market: सट्टा बाजार की भविष्यवाणी सच, ‘छिंदवाड़ा सीट’ पर पलट गया पासा | Phalodi Satta Market: Phalodi Satta Bazar came true, a big 'game' happened in Chhindwara | Patrika News
छिंदवाड़ा

Phalodi Satta Market: सट्टा बाजार की भविष्यवाणी सच, ‘छिंदवाड़ा सीट’ पर पलट गया पासा

Phalodi Satta Market: लोक सभा चुनाव रिजल्ट के बाद फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी भी सच साबित हुई। फलोदी सट्टा बाजार ने भविष्यवाणी की थी कि छिंदवाड़ा, राजगढ़ में इस बार के नतीजे चौंकाने वाले साबित हो सकते हैं और वैसा ही हुआ।

छिंदवाड़ाJun 05, 2024 / 09:13 am

Ashtha Awasthi

Phalodi Satta Market

Phalodi Satta Market

MP Lok Sabha Seat Election 2024 Result Prediction: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुके हैं जो बेहद चौंकाने वाले हैं। छिंदवाड़ा में सालों बाद कमल खिला है। बता दें कि आजादी के बाद से छिंदवाड़ा संसदीय सीट पर कांग्रेस जीतती आ रही थी। वर्ष 1977 की जनता लहर के बाद भी कांग्रेस छिंदवाड़ा को बचाने में कामयाब रही। पिछले 45 साल से इस सीट पर कमलनाथ और उनके परिवारिक सदस्यों का कब्जा था।
ये भी पढ़ें: मुस्लिम मतदाताओं ने कर डाला बड़ा खेला ! अपना नहीं बना सकी भाजपा, क्यों ?

वर्ष 1997 के उपचुनाव में भाजपा के स्व. सुंदरलाल पटवा ने कमलनाथ को हराया था। उसके बाद से 2019 तक फिर यह सीट नाथ परिवार के पास रही। तब से भाजपा को बड़ी जीत का इंतजार था। वर्ष 2024 के इस लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 27 साल बाद यह एतेहासिक विजय हासिल की। इस चुनाव में भाजपा की जीत का प्रमुख कारण नकुलनाथ के प्रति नाराजगी सामने आई है।

फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी सच ! (Phalodi Satta Market Prediction)

हालांकि रिजल्ट के बाद फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी भी सच साबित हुई। फलोदी सट्टा बाजार ने भविष्यवाणी की थी कि छिंदवाड़ा, राजगढ़ में इस बार के नतीजे चौंकाने वाले साबित हो सकते हैं और वैसा ही हुआ। दोनों ही सीटों पर कमल खिला है।
वहीं सट्टा बाजार ने भाजपा के खाते में 26 और कांग्रेस के खाते में तीन सीटें आने की बात कह रहा था, जो कि सच नहीं हुआ है। मध्यप्रदेश में पूरी 29 सीटों पर भाजपा की जीत हुई है। इस सीट पर यहां भाजपा के विवेक बंटी साहू ने कांग्रेस के नकुलनाथ को लगभग एक लाख 13 हजार वोटों से हरा दिया है। इसी के ही भाजपा ने कांग्रेस के गढ़ का ढहा दिया है।

Hindi News/ Chhindwara / Phalodi Satta Market: सट्टा बाजार की भविष्यवाणी सच, ‘छिंदवाड़ा सीट’ पर पलट गया पासा

ट्रेंडिंग वीडियो