scriptScholarship : स्कॉलरशिप पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि में वृध्दि | Scholarship : Minority Pre-Matric Scholarship Scheme | Patrika News
छिंदवाड़ा

Scholarship : स्कॉलरशिप पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि में वृध्दि

अल्पसंख्यक प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना

छिंदवाड़ाOct 23, 2019 / 11:50 am

Rajendra Sharma

छिंदवाड़ा/ केंद्र सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण कार्य मंत्रालय नई दिल्ली से संचालित अल्पसंख्यक प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत नवीन एवं नवीनीकरण छात्रवृत्ति प्रकरणों के लिए अल्पसंख्यक छात्र.छात्राओं द्वारा ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि में वृध्दि करते हुए यह तिथि 31 अक्टूबर 2019 कर दी गई है। अब पात्र अल्पसंख्यक छात्र.छात्रायें निर्धारित तिथि तक अपने नवीन एवं नवीनीकरण छात्रवृत्ति आवेदन पत्र ऑनलाइन भर सकते हैं।
पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण की सहायक संचालक ने बताया कि जिले में संचालित सभी शासकीय/अशासकीय शैक्षणिक संस्थाओं को निर्देश दिए गए हंै कि अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं से निर्धारित तिथि तक ऑनलाइन प्राप्त नवीन एवं नवीनीकरण छात्रवृत्ति आवेदन पत्रों को आगामी चरण के लिए 15 नवंबर 2019 तक अग्रेषित करें। उन्होंने बताया कि अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति आवेदन पत्रों की ऑनलाइन स्वीकृति के लिए जिला कार्यालय से वर्ष 2019-20 के लिए सभी शैक्षणिक संस्थाओं को नवीन यूजर आइडी, पासवर्ड जारी किए जा रहे हंै जिसके लिए संस्थाओं को नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर अपनी संस्था का रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है तथा रजिस्ट्रेशन की दो हार्ड कॉपी, संस्था प्राचार्य की फोटो, आधार कार्ड सहित प्रस्तुत करने पर ही संबंधित संस्था को नया यूजर आइडी, पासवर्ड जारी किया जाएगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कलेक्टर कार्यालय के कक्ष क्रमांक-39 में विभागीय लेखाधिकारी चंदन अयोधी से कार्यालयीन समय में संपर्क किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो