scriptइस बार का आदिवासी दिवस होगा कुछ हटकर, पिता-पुत्र की जोड़ी करेगी शिरकत | This time tribal day will be special | Patrika News
छिंदवाड़ा

इस बार का आदिवासी दिवस होगा कुछ हटकर, पिता-पुत्र की जोड़ी करेगी शिरकत

राज्यस्तरीय कार्यक्रम की रूपरेखा की तैयार

छिंदवाड़ाAug 08, 2019 / 01:54 am

prabha shankar

kamal nath

Madhya Pradesh Government Crisis: Chhattisgarh CM react on MP crisis

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री कमलनाथ विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर शुक्रवार, नौ अगस्त को छिंदवाड़ा और झाबुआ में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। आदिम जाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में तीन उत्कृष्ट लोक नृतक दलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। आदिवासी कल्याण के लिए प्रदेश में चलाये जा रहे कार्यकमों की जानकारी भी दी जाएगी। इस मौके पर सामूहिक भोज का आयोजन होगा।
मिली जानकारी के अनुसार विश्व आदिवासी दिवस पर सभी जिला मुख्यालयों और 89 विकासखण्ड मुख्यालयों में विकास कार्यक्रम में 10वीं और 12वीं कक्षा में प्रावीण्य सूची में स्थान पाने वाले आदिवासी छात्र-छात्राओं को रानी दुर्गावती और शंकर शाह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए आदिवासी खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया जाएगा।
इधर जिले के सांसद नकुलनाथ का अपने दो दिनी प्रवास पर गुरुवार को छिंदवाड़ा आ रहे हैं। वे यहां विभिन्न शासकीय, अशाासकीय व सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
सांसद कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार नकुलनाथ आठ अगस्त को सुबह 10:30 बजे से अपने शिकारपुर स्थित कार्यालय में आमजनों से भेंट करेंगे। इसके बाद वे दशहरा मैदान पर चित्रकला प्रतियोगिता के विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित करने के बाद छात्र-छात्राओं को पर्यावरण, स्वच्छता और जल बचाव का संकल्प भी दिलाएंगे। इसके बाद वे कांग्रेस कार्यालय में पौधरोपण करेंगे। इसके बाद वे कांग्रेस के विधायक, ब्लॉक अध्यक्ष के साथ क्षेत्रीय कमेटियों के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। शाम चार बजे वे कुनबी समाज भवन में निगम की योजनाओं के लाभार्थियों को सम्बोधित करेंगे।
नौ अगस्त को वे यातायात कमेटी की बैठक में शामिल होने के बाद दशहरा मैदान में आदिवासी सम्मेलन में मुख्यमंत्री के साथ शिरकत करेंगे।

Home / Chhindwara / इस बार का आदिवासी दिवस होगा कुछ हटकर, पिता-पुत्र की जोड़ी करेगी शिरकत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो