कर्ज से परेशान महिला किसान ने की खुदकुशी

कुएं में छलांग लगाकर दी जान

By: Rajendra Sharma

Published: 22 Nov 2017, 12:59 PM IST

छिंदवाड़ा/नागपुर. विदर्भ में किसानों की अकाल मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। औरंगाबाद के सेलु के देऊलगांव गांव में एक महिला किसान ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली।
प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला किसान पर काफी कर्ज था। पती की मौत के बाद परिवार के सामने रोजी रोटी की समस्या खड़ी हो गई। भगीरथीबाई गोरख कदम की उम्र 45 साल बताई जा रही है। उसपर बैंक ऑफ महाराष्ट्र से 2 लाख रुपए का फसल लोन बकाया था। जिसे वो चुका नहीं पा रही थी।

बच्चों की पढ़ाई की भी थी चिंता

महिला को बच्चों की पढ़ाई की चिंता हमेशा कचोटती थी। जब उसे कोई रास्ता नहीं सूझाए जो रात 10 बजे घर से बाहर निकल गई। परिवार के सदस्यों ने उसे काफी तलाशा लेकिन उसका शव शंकरलिंग मंदिर इलाके के मंकावती कुंए में मिला। परिजन की शिकायत पर सेलु पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

युवती का शव भी मिला

इसके अलावा एक युवती का शव नांदेड तहसील के अंतर्गत वाजेगांव के पुराने पुल के निचे मिला, जो गोदावरी नदी में पड़ा था। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। मृतक की उम्र 25 साल बताई जा रही है। उसके बदन पर हरे रंग की साड़ी दिखाई दी। हाथों में कंगन, पाव में पायल, माथे पर लाल बिंदी थी। जिससे लग रहा है वो शादीशुदा हो। पुलिस उपनिरीक्षक केण्बी नहरकर मामले की जांच कर रहे हैं।

 

कार के चालक ने मारी टक्कर
छिंदवाड़ा . नागपुर रोड स्थित रसोई गैस गोदाम के सामने मंगलवार दोपहर करीब १२.३० बजे के आस-पास एक तेज रफ्तार कार के चालक ने बाइक सवार को टक्कर मारी। दुर्घटना के बाद चालक कार सहित फरार हो गया। कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इमलीखेड़ा वार्ड क्रमांक ३५ निवासी संदीप पिता नंदू कहार बाइक क्रमांक एमपी २८ एमएच १२९५ से था। कार क्रमांक एमपी २८ सीए ५४७६ के चालक ने उन्हें टक्कर मारी। घायल की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned