नशीली दवा से भरा कार्टन छोड़ भागा मेडिकल स्टोर मालिक

नशीली दवा से भरा कार्टन छोड़ भागा मेडिकल स्टोर मालिक

Rakesh Kumar Goutam | Publish: Sep, 11 2018 12:31:07 PM (IST) Churu, Rajasthan, India

साहवा केमिस्ट एसोसिएशन का अध्यक्ष है आरोपी

साहवा. पुलिस ने कस्बे में नशीली दवा बेचे जाने की सूचना मिलने पर रविवार को एक मेडिकल एजेंसी के मालिक के विरुद्ध कार्रवाई कर नशीली दवा बरामद की। पुलिस ने एजेंसी के मालिक व साहवा केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्यामसुंदर दुदानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक मुखबीर से मिली सूचना पर कार्रवाईकी गई। एजेंसी संचालक आरोपी श्यामसुंदर दुदानी को दवा का एक कर्टन ले जाते हुए देखा गया। पुलिस को देख कर आरोपी दवा से भरा कर्टन एजेंसी के पास ही सड़क पर छोड़ कर भाग गया। तलाशी में कर्टन में प्रतिबंधित श्रेणी की दवा व कैप्सूल, गोलियां आदि मिले। जिसमें करीब 1600 कैप्सूल व गोलियां तथा उसी में रखे एक छोटे कर्टन में कॉरेक्स नामक दवा की 100 एमएल की 60 शीशी मिली। जिस पर आरोपी के विरुद्ध नशीला पदार्थ विक्रय निषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

 

मेडिकल के बाद नाबालिग को भेजा बालिका गृह

कातर. नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, मारपीट व गर्भपात का मामला दर्ज होने के बाद सांडवा पुलिस ने रविवार देर रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल जांच कराया। बाद में उसे चूरू स्थित बाल चूरू बालिका गृह में भेज दिया गया। सांडवा अस्पताल के डा. ओमप्रकाश ने बताया कि नाबालिग की मेडिकल जांच के लिए गोपालपुरा से महिला चिकितस्क को बुलाया गया था। सांडवा अस्पताल से डॉक्टर ओमप्रकाश काजला, डा. मनीष कुमार सोनी, गोपालपुरा अस्पताल की डा. नेहा सैनी थी।

नहीं हो सका एक्सरे

सांडवा थानाधिकारी ने बताया कि नाबालिग के उम्र सम्बन्धी कोई कागजात नहीं था। उम्र की जानकारी के लिए एक्सरे करवाना था लेकिन अस्पताल में एक्सरे मशीन खराब थी। मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के बाद एक्सरा
कराया जाएगा। आरोपी राकेश लखोटिया व उसकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोयलामारी गांव जिला 10 लखीमपुर आसाम की 15 वर्षीय पीडि़ता ने आरोप लगाया राकेश १० साल पहले उसे लाया था। इसके बाद राकेश ने उसके साथ कई बार हैवानियत तरीके से दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जाने से मारने की धमकी दी। इस कृत्य में उसकी पत्नी भी शामिल रही। चार बार उसका जबरन गर्भपात भी कराया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned