CM राजे के दौरे के कारण राजस्थान में यहां टला छात्रसंघ चुनावों का परिणाम, अब होगा इस दिन घोषित

rohit sharma | Publish: Sep, 11 2018 03:11:36 PM (IST) | Updated: Sep, 11 2018 03:29:02 PM (IST) Churu, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

चूरू ।

राजस्थान में चल रहे छात्रसंघ चुनाव के दंगल के बीच जहां पूरे प्रदेश में परिणामों का दौर चल गया है, वहीं प्रदेश के चूरू में एक विशेष कारण के चलते यहां परिणाम को रोक दिया गया है। ये परिणाम राजस्थान में चल रही बीजेपी की गौरव यात्रा के दौरान चल रहे सीएम के दौरे के कारण रोका है। बता दें कि मंगलवार को सीएम चूरू के दौरे पर हैं इसी के चलते यहां परिणाम को बुधवार को घोषित किया जाएगा।


सीएम ने किया सम्बोधन

चूरू के तारानगर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि विकास के मामले में पिछड़े राजस्थान को भाजपा ने दूसरे पायदान पर लाकर खड़ा कर दिया है, लोगों ने जो नए राजस्थान का सपना देखा था उसकी तस्वीर अब दिखाई देने लगी है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सोमवार को गौरव यात्रा कार्यक्रम के तहत कस्बे के बालाजी जोहड़ मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि गौरव यात्रा को मिल रहे अपार समर्थन से कांग्रेस घबरा गई है जिसके चलते वह गौरव यात्रा को रोकना चाहती है लेकिन विकास का गान करने वाली ये गौरव यात्रा रूकने वाली नही है यह निरंतर जारी रहेगी।


कांग्रेस ने 50 साल तक नहीं किया कोई काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 50 सालों तक देश व प्रदेश में राज किया लेकिन उसने प्रदेश को बीमारू प्रदेश बनाकर छोड़ दिया। जो काम कांग्रेस ने 50 सालों में नही किया वो काम भाजपा ने 5 सालों में करके दिखा दिया। भाजपा सरकार ने प्रदेश में हर क्षेत्र में कार्य किया। किसानों का 50 हजार रूपए तक का कर्जा माफ किया, उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन दिए, स्कूलों को क्रमोन्नत कर बच्चों को शिक्षा का आधार दिया, गांव-गांव-ढाणी-ढाणी में बिजली पहुंचाकर अंधेरा मिटाया।


बेटी के जन्म पर नहीं होगी अब चिंता

राजे ने कहा कि भाजपा सरकार की ओर से भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना मील का पत्थर साबित हुई है इस योजना से लाखों गरीबों को महंगे-महंगे निजी अस्पतालों में निशुल्क इलाज मिला जिससे वे नई जिंदगी जी रहे है उनका एक रूपया भी खर्च नही हुआ। वसुंधरा ने कहा कि पहले बेटी के जन्म पर परिजन चिंतित होते थे लेकिन अब बेटी नही लक्ष्मी पैदा होती है जिसके जन्म के साथ ही उसे रूपए मिलने शुरू हो जाते है। सरकार बेटी जन्म पर 50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता देती है जिस कारण परिजनों को उसके पालन पोषण के लिए भटकना नही पड़ता।

 

राठौड़ ने किया विकास कार्यों का जिक्र

पंचायत राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री वसुंधरा के नेतृत्व में अनेक विकास कार्य करवाकर प्रदेश की तस्वीर व तकदीर बदलने का काम किया है। जिले में मेडिकल कॉलेज खुलना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। सांसद राहुल कस्वा ने जिले में भाजपा सरकार की ओर से करवाए गए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि तारानगर क्षेत्र रेल सेवा से वंचित है। तारानगर को रेल सेवा से जोडऩे के लिए हम प्रयासरत है। मुख्यमंत्री वसुंधरा निर्धारित समय से करीब पौने 4 घंटे लेट शाम पौने 6 बजे सभा स्थल पर पहुंची। सभा में पहुंचते ही सीएम राजे ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। उन्होंने करीब आधे घंटे भाषण दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned