scriptCM Raje @ Sadulpur : गोठ्या बड़ी गांव में खर्च होंगे 20 हजार करोड़ रुपए, फायदा पूरे शेखावाटी को यूं मिलेगा | CM Vasundhara Raje Gaurav Yatra reached sadulpur churu rajasthan | Patrika News

CM Raje @ Sadulpur : गोठ्या बड़ी गांव में खर्च होंगे 20 हजार करोड़ रुपए, फायदा पूरे शेखावाटी को यूं मिलेगा

locationचुरूPublished: Sep 10, 2018 06:49:42 pm

Submitted by:

vishwanath saini

राजे सोमवार को सादुलपुर के राजकीय उमावि खेल मैदान में आयोजित सभा को संबोधित कर रही थीं।

CM raje in sadulpur churu rajasthan

CM raje in sadulpur churu rajasthan

सादुलपुर (चूरू).

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान के इतिहास में पहली बार पेट्रोल डीजल पर चार प्रतिशत वैट कम किया है। पहली बार प्रति लीटर करीब ढाई रुपए कम हुए हैं। जिससे प्रदेश के हर तबके को राहत मिली है। जबकि भारतबंद का असफल प्रयास करने वाली कांग्रेस के समय प्रदेश में पेट्रोल की किमतों में 56 और डीजल की कीमत में 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी। जिसका सीधा असर प्रदेश की जनता पर पड़ा था। हमने जनता की स्थिति सुधारने के लिए ये राहत का कदम उठाया है। राजे ने कहा कि कांग्रेस नाटकबाजों वाली पार्टी है।


दस साल तक प्रदेश में सरकार रहने के बावजूद उन्होंने विधानसभा में एक शब्द भी प्रदेश की जनता के हित के लिए नहीं बोले। अब वे भाजपा पर आरोप लगाकर जनता को गुमराह करना चाहते हैं। लेकिन प्रदेश की जनता इनका नाटक समझ चुकी है। राजे सोमवार को सादुलपुर के राजकीय उमावि खेल मैदान में आयोजित सभा को संबोधित कर रही थीं।

 

बहन-बेटियों के साथ दुष्कर्म करने वालों के गले में होगा फंदा


राजे की गौरव यात्रा सुबह 11 बजे पहुंचने वाली थी लेकिन करीब चार घंटे देरी से पहुंची। उन्होंने पूरे भाषण में सरकार की योजनाओं का गुणगान किया। राजे ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा का बीड़ा सरकार ने उठाया था। उस पर वे खरा भी उतरी हैं। अब हम शीघ्र ही ऐसा बिल लेकर आने वाले हैं जो बहन-बेटी के साथ दुष्कर्म करेगा। उसके गले में फंदा होगा। राजे ने कहा कि सरकार ने किसानों का भी पूरा ख्याल रखा है।

 

खराबे के लिए सरकार ने तीन हजार करोड़ रुपए नुकसान और मुआवजे के रूप में किसानों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश में हर वर्ग का ध्यान रखा है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने मंच पर हाथ हिलाकर अभिवादन किया। इस दौरान समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष कमला कस्वां ने चुनरी ओढ़ाई। भाजपा नेता रामसिंह कस्वां ने हाथ जोडकऱ अभिवादन किया।

सादुलपुर में 20 हजार करोड़ का बनेगा बांध
मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि सादुलपुर की जनता को इस सरकार ने बहुत बड़ी सौगात दी है। चूरू, झुंझुनूं, सीकर के लिए यमुना का पानी लाने की कवायद सरकार की ओर से तेज कर दी गई है। डीपीआर तैयार कर ली गई है। केन्द्र सरकार ने इस योजना पर कार्य शुरू कर दिया है। यमुना का पानी लाने के लिए 20 हजार करोड़ रुपए का बांध सादुलपुर के गोठया बड़ी में बनाया जाएगा। पंजाब के ताजवाल हैड से पाइप लाइन के जरिए पानी सादुलपुर पहुंचेगा और क्षेत्र के 37 हजार हैक्टेयर में किसान इस पानी से सिंचाई कर सकेंगे।

मंच पर नहीं आए राठौड़
एक बार फिर भाजपा की आपसी आंतरिक कलह खुलकर सामने आ गई। पंचायत राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ सादुलपुर जरूर पहुंचे। उन्होंने हेलीपैड पर सीएम राजे का स्वागत किया। लेकिन वे सभा स्थल पर मंच पर नहीं आए। जिसकी कार्यक्रम में काफी चर्चा रही। राठौड़ यहां किसी कार्यकर्ता के आवास पर ही रहे। इसके बाद वे तारानगर के लिए रवाना हो गए।

भाजपा करेगी बुंगी परियोजना का उद्घाटन
मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि बुंगी-राजगढ़ परियोजना का कार्य भाजपा के शासन में ही शुरू हुआ था। लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में आते ही इसे रोक दिया। लेकिन जनता जान चुकी है। भाजपा की सरकार प्रदेश में बनेगी और फिर भाजपा ही इस परियोजना का उद्घाटन करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो