scriptरातभर गांव के चौक पर एंबुलेंस में पड़ा रहा शव,परिजनों ने किया प्रदर्शन | dead body lying in theambulance at the square of the village overnight | Patrika News

रातभर गांव के चौक पर एंबुलेंस में पड़ा रहा शव,परिजनों ने किया प्रदर्शन

locationचुरूPublished: May 20, 2019 01:36:50 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

गत 28 अप्रेल को अपने पांच वर्षीय बेटे को दवा दिलाने के लिए गांव मालासी जा रही विवाहिता व उसके बेटे को जहर पिलाने से हुई मौत के मामले में रविवार को परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गांव ढाकावाली में रविवार को विरोध प्रदर्शन किया।

churu news

रातभर गांव के चौक पर एंबुलेंस में पड़ा रहा शव,परिजनों ने किया प्रदर्शन

सालासर. गत 28 अप्रेल को अपने पांच वर्षीय बेटे को दवा दिलाने के लिए गांव मालासी जा रही विवाहिता व उसके बेटे को जहर पिलाने से हुई मौत के मामले में रविवार को परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गांव ढाकावाली में रविवार को विरोध प्रदर्शन किया। जानकारी के मुताबिक मृतका के शव को शनिवार देर शाम ढाकावाली लाया गया। रात को परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव लेने से मना कर दिया। ऐसे में मृतका का शव रातभर गांव के चौक में एम्बुलेंस में पड़ा रहा। रविवार सुबह से दोपहर तक परिजनों ने घटना को लेकर आक्रोश जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस विरोधी नारेबाजी करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर आक्रोश जताया। सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस, प्रशासन व ग्रामीणों ने परिजनों से समझाइस की और मामले की निश्पक्ष जांच करने का आश्वासन दिया। जिस पर दोपहर में परिजनों ने शव लेकर अंतिम संस्कार कर दिया।
ये है मामला
गत 28 अप्रेल को गांव ढाकावाली निवासी मृतका सरोज अपने पांच वर्षीय बेटे को दवा दिलाने के लिए पैदल ही मालासी जा रही। इस दौरान आरोपियों ने महिला का अपरहण कर दोनों को जबरन जहर पिला दिया। इससे बच्चे की मौत हो गई। सरोज को रतनगढ़ अस्पताल में ले जाया गया।यहां से चिकित्सकों ने उसे बीकानेर रैफर कर दिया। शनिवार को इलाज के दौरान सरोज ने भी दम तोड़ दिया। इस मामले को लेकर पीहर पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर सालासर पुलिस थाने मुकदमा दर्ज करवाया था। मगर सरोज की मौत होने तक एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया। सरोज की शादी करीब छह वर्ष पहले रतनगढ़ तहसील के गांव सिमसिया निवासी अर्जुन मेघवाल से हुई थी।
ये रहे मौजूद
मृतका के परिजनों से समझाइस के दौरान सुजानगढ़ तहसीलदार अमरसिंह, सालासर नायब तहसीलदार श्रवण कुमार दहिया, एएसपी सीताराम माहिच, सालासर एसएचओ रमेश पन्नु, छापर एसएचअे राजीव, रतनगढ़ एसएचओ हरजिंद्रसिंह, एएसआई हनुमानसिंह व एएसआई गोर्धनराम पुलिस जाब्ते के साथ मौजूद रहे। इनके अलावा ग्रामीण बनवारी कुल्हरी, राजेंद्र प्रसाद, वीरेंद्र कस्वां आदि ग्रामीणों ने परिजनों से समझाइश की।
घटना के दिन आरोपी नहीं थे घर पर
एएसपी ने प्रेस वार्ता में बताया कि मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी। मृतका के पीहर पक्ष के परिजनों ने जिन लोगों पर अपहरण कर जहर खिलाने का मुकदमा करवाया है। वे लोग घटना के दिन यहां नहीं थे। मृतका का देवर हैदराबाद था। पति पाली व जेठ अपने घर पर था। मामले में आगे की जांच सालासर थानाधिकारी रमेश पन्नु कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो