लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था जगतसिंह

लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था जगतसिंह

Rakesh gotam | Publish: Sep, 11 2018 12:15:17 PM (IST) Churu, Rajasthan, India

कस्बे के वार्ड 18 स्थित एक मकान में रविवार को दबिश देकर गिरफ्तार किया गया आरोपी जगत सिंह मेघाना अपने साथियों के साथ कस्बे में किसी शोरूम पर लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था

साहवा.

 

कस्बे के वार्ड 18 स्थित एक मकान में रविवार को दबिश देकर गिरफ्तार किया गया आरोपी जगत सिंह मेघाना अपने साथियों के साथ कस्बे में किसी शोरूम पर लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। उक्त खुलासा सोमवार को थानाधिकारी सुभाषचंद्र ने किया। थानाधिकारी ने बताया कि आईजी रेंज बीकानेर की स्पेशल टीम व साहवा थाना की टीम की गिरफ्त में आया श्रीगंगानगर के चर्चित जॉर्डन हत्याकांड का इनामी अपराधी व अंकित भादू का साथी जगतसिंह उर्फ कालू उर्फ बंटी अपने साथियों के साथ बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। स्पेशल टीम के सदस्य एसआई सुरेश कस्वा श्री गंगानगर की सूचना पर उनकी टीम के साथ साहवा पुलिस ने वार्ड 18 स्थित गौरीशंकर सैनी के मकान में दबिश दी। इस दौरन बतौर किराएदार रह रहे कस्बे के एक निजी कृषि कॉलेज में पढ़ रहे छात्र नरेशकुमार व विक्रमकुमार निवासी सोनड़ी पुलिस थाना नोहर, १० हजार के इनामी अपराधी जगतसिंह उर्फ कालू उर्फ बंटी (२२) निवासी मेघाना, जसवेंद्र (21) निवासी ललानियां पुलिस थाना नोहर, व बलराम (32) निवासी परलीका पुलिस थाना नोहर सहित पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों को तारानगर न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने पांचों आरोपियों को चार दिन के पुलिस रिमांडपर सौंपने के आदेश दे दिए।

 

ये हथियार किए बरामद

पुलिस ने घर की तलाशी लेकर आरोपियों से एक पिस्टल नौ एमएम पांच राउंड मैग्जीन सहित, एक पिस्टल थर्टी बोर २० कारतूस दो मैग्जीन सहित, एक 315 बोर देशी कट्टा तीन जिंदा राउंड सहित, एक कटर, एक कार जब्त की। उक्त कार गत दिनों सरदारशहर के पास पिस्तौल की नोक पर लूटी थी।कार की नंबर प्लेटबदलकर काम में ले रहे थे।

 

एक समय भोजन करके कर रहे थे गुजारा
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके पास खाना खाने तक के पैसे नहीं थे। इसलिए वे गत कईदिनों समय भोजन करके गुजारा कर रहे थे।रुपए के जुगाड़ के लिए रविवार को साहवा में किसी शोरूम में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इससे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आरोपियों में से कुछ पर नोहर थाना में फायरिंग, रावतसर में क्रेटा गाड़ी लूट, पुलिस थाना सदर बीकानेर में हत्या के प्रयास के मामले में दर्ज हैं। जो अब भी पुरानी रंजिश के चलते किसी की हत्या करने के इरादे से इधर उधर छिपते घूम रहे थे।

 

मारपीट का मामला दर्ज

 

चूरू. कोतवाली पुलिस ने रविवार देर रात तीन नामजद सहित २०-२५ अन्य के विरुद्ध मारपीट व तोडफ़ोड़ करने का मामला दर्ज किया। वार्ड 28 निवासी महेश कुमार ने रिपोर्ट दी कि रविवार शाम उसका बेटा अजय, मुकेश, भतीजा कुलदीप व एक अन्य प्रदीप घर के आगे बैठे थे। इस दौरान आरोपी आदिल, सोहेल, अरबाज ने गाली-गलौच कर मारपीट की। बाद में आदिल अपने साथ 20-25 जनों को लेकर आया। आरोपियों ने लाठी, जेळी व सरियों से मारपीट की। घर में घुसकर महिलाओं से अभद्र व्यवहार किया। घर के बाहर खड़े दो टैंपो की तोडफ़ोड़ की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned