हैंडबाल में लोहा की बेटियों ने जीता खिताब

हैंडबाल में लोहा की बेटियों ने जीता खिताब

Rakesh Kumar Goutam | Publish: Sep, 04 2018 12:50:52 PM (IST) Churu, Rajasthan, India

दिखा रहे दम-खम, कुश्ती में राउमावि बूंगी विजेता

रतनगढ़.

 

गांव लोहा के राउमावि में चल रही 6 3वीं जिलास्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में लोहा की छात्राओं ने 19 व 17 वर्षीय दोनों वर्गों के खिताब अपने नाम कर लिए। सोमवार सुबह खेले गए 19 वर्ष आयु वर्ग के फाइनल मुकाबले में लोहा की खिलाडिय़ों ने खोतड़ी को 11-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया। दोपहर बाद के सत्र में 17 वर्ष आयु वर्ग के फाइनल में लोहा ने भैंसली को तीन के मुकाबले 17 गोल से परास्त कर खिताब पर कब्जा जमाया। खिलाडिय़ों के उत्साहवर्धन के लिए संतोष कुमार इंदौरिया, पुलिस उपाधीक्षक नारायणदान चारण, तहसीलदार गोकुलदान चारण व पर्यवेक्षक संदीप व्यास का खिलाडिय़ों व प्रशिक्षकों से परिचय करवाया गया। छात्रों के 17 वर्ष आयु वर्ग के प्रथम सेमीफाइनल में न्यामा व चाड़वास के बीच हुये कांटेदार मुकाबले में न्यामा ने 13 के मुकाबले 16 गोल से विजय प्राप्त की। दूसरे सेमीफाइनल में लोहा ने नवां को 22-11 से परास्त कर फाइनल में प्रवेश किया। प्रतियोगिता के अवलोकनार्थ चूरू से उप जिला शिक्षा अधिकारी (शारीरिक शिक्षा) रामस्वरूप फगेडिय़ा भी उपस्थित थे।सरदारशहर. ज्ञान शिक्षण संस्था उच्च माध्यमिक विद्यालय बन्धनाऊं में आयोजित 6 5वीं जिला स्तरीय कुश्ती, जूडो व जिमनास्टिक प्रतियोगिता में जिले की टीमे भाग ले रही हैं। 19 वर्षीय कुश्ती में राउमावि, बूंगी विजेता व राउमावि, ददरेवा उप विजेता व ज्ञान शिक्षण संस्थान बन्धनाऊ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

 

इसी प्रकार 17 वर्षीय कुश्ती में राउमावि, बूंगी ने प्रथम व राउमावि, गोगासर ने द्वितीय व राउमावि, पूलासर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में संजय कुमार पूनियां, बलवानसिंह, कणसिंह पूनिया, मोहरसिंह, अशोक कसेरा, रामलाल जाखड़, मामराज चाहर, सीताराम ने निर्णायक की भूमिका निभाई। पर्यवेक्षक इन्द्राराम राव व संस्था निदेशक विनोद जांगिड़ ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। प्रधानाध्यापक बीरबल बाना ने आभार व्यक्त किया। घनश्याम, संदीप चौधरी, रामूराम सारण, पंकज जांगिड़ आदि उपस्थित थे।

 

जोर आजमाइश जारी
सादुलपुर. राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय भुवाड़ी में खेलकूद प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने प्रतिभा का प्रर्दशन किया। संस्था प्रधान संदीप कुमार एंव पर्यवेक्षक दीवान सिंह सुरा ने बताया कि ६३ वीं जिला स्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता में १७ वर्ष में राउमावि आनन्द सिंह पुरा ने उमावि सात्यूं तथा राउमावि झाड़सर छोटा ने रामावि रामपुरा, राउमावि धीरवास बड़ा ने राउमावि जिंगसाना ताल को पराजित किया। तथा १९ वर्ष में बीडीएस राजपुरा ने राउमावि सात्यूंं एंव राउमावि भुवाड़ी ने राउमावि सात्यूं को पराजित किया। रा.उ.मा.वि झाडसर छोटा ने सर्वोदय स्कूल राजपुरा एंव आनन्द सिंह पुरा ने मॉडर्न स्कूल चिमनपुरा को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इसी प्रकार सांखू रोड पर स्थित राजस्थान पब्लिक उमावि जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में छात्र वर्ग में राजस्थान इंटरनेशनल स्कूल ताम्बाखेडी ने राजस्थान पब्लिक उमावि गोठ्या बड़ी को हराया। इसके अलावा राउमावि रघुनाथ स्कूल रतनगढ़ ने राउमावि बोघेरा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। प्रधानाचार्य महेश पूनिया ने बताया कि छात्र वर्ग में ४७ एंव छात्रा वर्ग २३ टीमें भाग ले रही है।

 

रघुनाथ विद्यालय का कबड्डी में परचम
रतनगढ़. 63वीं जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में रघुनाथ विद्यालय के 14 वर्षीय सब-जूनियर छात्र वर्ग ने फाइनल मुकाबले में एक बार फिर जीत कर परचम लहराया। कोच रतनसिंह बिरड़ा ने बताया कि छात्रों ने फाइनल में आसपालसर को 55-37 से हराकर जिला स्तरीय सब-जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में जीत दर्ज की। विद्यालय ने लगातार दूसरे वर्ष जिला स्तरीय प्रतियोगिता जीती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned