मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने पार्षदों व पार्टी पदाधिकारियों की बैठक

चायत राज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने बुधवार को नगर परिषद सभागार में पार्षदों, पार्टी पदाधिकारियों व अधिकारियों की बैठक ली।

Rakesh Kumar Goutam

September, 1303:14 PM

Churu, Rajasthan, India

चूरू.

 

पंचायत राज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने बुधवार को नगर परिषद सभागार में पार्षदों, पार्टी पदाधिकारियों व अधिकारियों की बैठक ली।बैठक में मंगलवार को सीएम की ओर से सड़कों के लिए दिए गए10 करोड़ रुपए व्यय किए जाने को लेकर चर्चा की गई। मंत्री राठौड़ ने परिषद व सानिवि के अधिकारियों से कहा कि सीएम ने शहर की सड़कों की मरम्मत व निर्माण के लिए १० करोड़ रुपए की घोषणा की है। इस बजट का सदुपयोग करें। पार्षदों ने अपने क्षेत्र की टूटी सड़कों की जानकारी देते हुए निर्माण व मरम्मत की मांग की। पार्षदों ने आरयूआईडीपी की डाली गई पाइप लाइनों, टूटे व उबड़-खाबड़ चैबरों की समस्या से अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने अधिकारियों को समस्याओं का शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सानिवि के अधिकारियों को धर्मस्तूप से सुभाष चौक तक बनने वाली सड़क का निर्माण शुरू करवाने के लिए कहा।
राठौड़ ने कहा कि ये कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाएं ताकि शहर वासियों को राहत मिल सके। अधिकारी गंभीरता पूर्वक विचार कर इनका समाधान करें। राठौड़ ने इसके क्षेत्र की अन्य समस्याओं के बारे में भी पदाधिकारियों एवं पार्षदों से चर्चा कर उनके निराकरण संबंधी उपायों के बारे में पूछा। बैठक में सभापति विजय शर्मा, उपसभापति अनवर थीम, भाजपा जिलाध्यक्ष वासुदेव चावला, नगर अध्यक्ष धनराज सैनी, पार्षद सीताराम लुगरिया, विमला गढ़वाल, यादवेंद्र वशिष्ठ के अलावा बाबू इस्माइल, भंवर गुर्जर, आयुक्त बीएल सोनी, जेईएन भरत गौड़, दिनेश कुमार आदि मौजूद थे।

 

ग्राम पंचायतों में होंगे 27.50 करोड़ के कार्य

चूरू. सरकार के आखिरी दौर में कामकाज की गति और तेज कर दी गई है। फटाफट निविदाएं जारी करना और कार्य शुरू करवाने में सभी विभाग जुट गए हैं। इसी प्रकार पंचायत समिति चूरू में नरेगा के तहत 2752.9 लाख रुपए के कार्य करवाए जाएंगे। प्रधान ज्योति राठौड़ ने बताया कि गांवों का विकास उनका लक्ष्य है। अपने कार्यकाल में हर ग्राम पंचायत का विकास करेंगी। इसमें नरेगा के तहत खरंजा, सीसी इंटरलॉक सड़क, नालिया व नालों आदि का निर्माण कार्य किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक सबसे अधिक १६ कार्य घांघू ग्राम पंचायत व दूधवाखारा में १५ कार्य करवाए जाएंगे।

Rakesh gotam
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned