scriptदो सगी बहनों की मौत से सहम गया राजलदेसर | Rajaldesar stunned by the death of two real sisters | Patrika News

दो सगी बहनों की मौत से सहम गया राजलदेसर

locationचुरूPublished: Nov 18, 2019 01:55:05 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

परिवार के लोग, रिश्तेदार और पड़ौसी शादी की तैयारियों में व्यस्त थे। हर किसी के चेहरे पर खुशी झलक रही थी लेकिन सोमवार का दिन उनके लिए बहुत दुखद समाचार लेकर आया। नियती ने ऐसा खेल खेला कि शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गई।

दो सगी बहनों की मौत से सहम गया राजलदेसर

दो सगी बहनों की मौत से सहम गया राजलदेसर

बड़ी बहन की शादी की खरीदारी के लिए गईं थीं बीकानेर
मातम में बदल गई शादी की खुशियां
राजलदेसर. परिवार के लोग, रिश्तेदार और पड़ौसी शादी की तैयारियों में व्यस्त थे। हर किसी के चेहरे पर खुशी झलक रही थी लेकिन सोमवार का दिन उनके लिए बहुत दुखद समाचार लेकर आया। नियती ने ऐसा खेल खेला कि शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गई। परिवार के लोगों का करुण क्रंदन देख आस-पास के लोग अपनी आंखों के आंसूओं को नहीं रोक पाए। इस घटना से न केवल परिवार बल्कि राजलदेसर कस्बा सहम गया। बीकानेर जिले के झंझेऊ गांव के पास हुए सड़क हादसे में दो सगी बहनें काल का ग्रास बन गईं है। इस दुर्घटना में दो सगी बहनें निवेदिता (24), छोटी सगी बहन काजल (20) की मौत हो गई। इनके साथ सवार बीकानेर निवासी भांजा ललित मिश्रा की भी मौत हो गई। जैसे ही दोनों बहनों के शव घर पहुंचे तो कोहराम मच गया। आस-पास के लोगों ने परिजनों को ढांढ़स बंधाया। उनको देखकर लोगों की भी रुलाई फूट पड़ी। बाजार में दुकानें बंद हो गई।
पिता के पूजा सामग्री की दुकान
जानकारी के अनुसार ये सात बहनें हैं। पिता बंशीधर दाधीच की राजलदेसर कस्बे में पूजा सामग्री की दुकान है। इसके माध्यम से ही परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। अचानक हुई इस घटना ने उन्हें झकझोर दिया। मां सविता दाधीच गृहिणी हैं।
बड़ी बहन की थी शादी
जानकारी के अनुसार दोनों मृतका की बड़ी बहन टिवंकल दाधीच की शादी थी 21 नवंबर और 23 नवंबर को उसके चचेरे भाई दिल्ली निवासी रवि दाधीच की शादी है। निवेदिता, काजल और अंजलि तीनों शादी की खरीदारी करने बीकानेर गर्ईं थीं।
मजिस्ट्रेट बनने का था सपना
निवेदिता बीकानेर में विधि महाविद्यालय में विधि द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। वह बचपन से ही होनहार रही है। वह आगे जाकर मजिस्ट्रेट बनना चाहती थीं लेकिन नियती को कुछ और ही मंजूर था। इस भीषण हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।
काजल ने तहसील की थी टॉप
निवेदिता की छोटी बहन काजल दाधीच रतनगढ़ के जालान कॉलेज में की छात्रा है। वह प्रथम वर्ष में अध्ययन कर रही थी। 12वीं बोर्ड परीक्षा में काजल ने तहसील को टॉप कर क्षेत्र का नाम रोशन किया था। दुर्घटना में घायल होने के बाद उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया था लेकिन उपचार के दौरान ही दम तोड़ दिया। वहीं इनके साथ बस में सवार इनकी बुआ का लड़के ललित मिश्रा की भी मौत हो गई है। काजल आगे चलकर प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती थीं।
बस में परिवार के सात सदस्य थे सवार
शादी समारोह की तैयारियों को लेकर खरीदारी करने के बाद वापस लौटते समय बस में सात सदस्य सवार हुए थे। जिसमें बीकानेर निवासी बुआ मंजू मिश्रा, इनका बेटा ललित मिश्रा, निवेदिता, काजल, अंजलि, इनके चाचा धर्मेंन्द्र, चचेरी बहन प्रेक्षा बस में सवार थे। जिसमें निवेदिता, काजल (दोनों सगी बहनें), बुआ के बेटे ललित मिश्रा की मौत हो गई। शेष चार जने उपचाराधीन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो