रेड़ी भूरावास के युवक की हत्या कर शव भाखड़ा नहर में फेंका

परिजन नहर में तलाश रहे शव, घर में नहीं जले चूल्हे, पत्नी बेसुध

By: Rakesh gotam

Published: 22 Jul 2018, 10:25 PM IST

साहवा.

हरियाणा के गुरुग्राम में उबर टैक्सी चलाकर अपना परिवार पालने वाले रेड़ी भूरावास निवासी राकेश उर्फ बिंटू (28) को क्या पता था जो लोग उसकी गाड़ी किराए पर ले जा रहे हैं वही उसकी हत्या कर शव को भांखड़ा नहर में फैंक देंगे। इधर, राकेश की मौत की खबर सुन पत्नी व परिजनों की आंखें पथरा गई हैं।


जाकनारी के मुताबिक राकेश गुरुग्राम हरियाणा में रोजगार के लिए खुद की उबर टैक्सी ले रखी थी और कंपनी के नेटवर्क में टैक्सी चलाता था। नौ जुलाई को दिल्ली के पहाडग़ंज से पंजाब के गांव पन्नीवाला मोरिकां निवासी बलकौर सिंह, गगन व विष्णु ने कालांवाली गांव के लिए टैक्सी बुक की थी। उसी दिन रात करीब सवा नौ बजे राकेश गांव में पत्नी को तीन-चार घंटे बाद घर पहुंचने की बात कहीं। उसने कहा कि खाना घर आकर ही खाऊंगा। लेकिन उन तीन बदमाशों ने पंजाब बॉर्डर स्थित हरियाणा गांव के पन्नीवाला मोरिकां थाना डबावाली के पास एक खेत में राकेश उर्फ बींटू की हत्या कर दी और शव को मौजगढ़ के पास भाखड़ा नहर में फैंक दिया।


दो वर्षों से गुरुग्राम में रह रहा था


टैक्सी चालक राकेश के चचेरे भाई प्रेमगर ने बताया कि राकेश दो वर्षों से गुरुग्राम में रहता था। वहां उबर कंपनी से एक टैक्सी कार फाइनेंस करवा कर उसके नेटवर्क में चलाता था।


दो दिन बाद पुलिस ने दर्ज की गुमशुदगी


प्रेमगर ने बताया कि १० जुलाई की सुबह तक वह वह घर नहीं आया तो रिश्तेदारी में पता किया गया। ११ जुलाई को गुरुग्राम जाकर उसके किराए के मकान के पर पता किया तो जानकारी मिली कि नौ जुलाई की सुबह यहां से निकला था। वहां मकान मालिक के सहयोग से पुलिस थाना बादशाहपुर गुरुग्राम हरियाणा में सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने १३ जुलाई को गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज की।


गिरफ्तार आरोपियों ने उगले राज


पुलिस ने गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की और गांव कालांवाली गए। जहां रास्ते में आए टोल टैक्स पर पता किया तो उस दिन टैक्सी यहां से गई थी। मोबाइल लोकेशन से पुलिस जब गांव पन्नीवाला मोरिकां पहुंची तो उस क्षेत्र के पुलिस थाना डबांवाली सदर पुलिस को गांव के एक खेत में लेकर पहुंची। जहां खून से सने कपड़े, मिर्ची पाउडर व बाल आदि मिले। जिसकी जानकारी बादशाहपुर पुलिस को दी गई। इसके पश्चात 18 जुलाई को पंजाब पुलिस ने तीनों आरोपियों को अन्य पांच बदमाशों के साथ भटिंडा से गिरफ्तार किया। जिनके पास से पिस्टल, जिंदा कारतूस आदि बरामद हुए। पूछताछ में उक्त आरोपियों ने बताया कि राकेश उर्फ बिंटू की नौ जुलाई की रात हत्या कर शव को मौजगढ़ के पास भाखड़ा नहर में फैंक दिया था।


अब तक शव तलाश रहे परिजन


आरोपियों से पूछताछ के बाद से आज तक परिजन नहर की सभी वितरिकाओं में शव को तलाश रहे हैं। गांव में आज तक चूल्हा नहीं जला है। मृतक के एक सात वर्ष का बेटा व पांच वर्षीय बेटी है जो आज भी अपने पापा के घर आने का इंतजार कर रही हैं।

Rakesh gotam Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned