Xiaomi ने लॉन्च किया MI notebook, जानें कीमत और फीचर्स

इस नोटबुक में 8वें जेनरेशन का इंटेल आई7 प्रोसेसर और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। साथ में 1 टीबी का हार्ड ड्राइव भी दिया गया है।

By: Vishal Upadhayay

Published: 26 Aug 2018, 05:46 PM IST

नई दिल्ली: चीन की इलेक्ट्रोनीक कंपनी Xiaomi ने अपना नया लैपटॉप mi notebook लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे अभी चीन में पेश किया है। इस लैपटॉप की सबसे बड़ी खासीयत की बात करें तो इसमें 8 जीबी रैम दिया गया है। आइए जानते हैं शाओमी के इस नए लैपटॉप के बारे में।

यह भी पढ़ें: अपने स्मार्टफोन का इंटरनेट स्पीड ऐसे बढ़ाएं, बस फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

Xiaomi mi notebook की स्पेसिफिकेशन

शाओमी के इस लैपटॉप में 15.6 इंच की फुल एचडी एंटी ग्लेरी डिस्प्ले दी गई है। न्यूमेरिकी कीपैड के साथ नोटबुक में फुल कीबोर्ड दिया गया है। इसके अलावा इसमें डॉल्बी साउंड के साथ 3W का स्टिरियो स्पीकर है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें एक HDMI पोर्ट, 2 यूएसबी 3.0, 1 यूएसबी 2.0, एक इथरनेट पोर्ट और 3.5 एमएम का एक हेडफोन जैक मिलेगा। साथ ही इसमें ब्लूटूथ और वाई-फाई का भी सपोर्ट मिलेगा। इस नोटबुक में 8वें जेनरेशन का इंटेल आई7 प्रोसेसर और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। साथ में 1 टीबी का हार्ड ड्राइव भी दिया गया है। इसके अलावा एमआई नोटबुक की खासियतों की बात करें तो इसमें 15.6 इंच की डिस्प्ले है और डुअल फैन कूलिंग सिस्टम दी गई है। नया नोटबुक पहले लांच हुए एमआई नोटबुक प्रो 2 की तरह ही है। इस लैपटॉप में भी एनवीडिया का जीफोर्स MX110 जीपीयू ग्राफिक्स है। नए लैपटॉप में 2 जीबी का ग्राफिक्स कार्ड दिया गया है।

यह भी पढ़ें: BSNL का राखी ऑफर, सिर्फ इतने में मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग, SMS और डाटा

Xiaomi mi notebook की कीमत

इस लैपटॉप के कीमत की बात करें तो चीन में इसके 4 जीबी रैम और 8वें जेनरेशन के इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर वेरियंट की कीमत 3,999 चीनी युआन यानि (लगभग 40,700) रुपये, आई5 के साथ 8 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 4,499 चीनी युआन यानि (लगभग 45,800) रुपये और आई7 के साथ 8 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 4964 चीनी युआन यानि (लगभग50,890) रुपये है। वहीं, भारतीय मार्केट में इस लैपटॉप को कब तक पेश किया जाएगा इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है।

Xiaomi
Vishal Upadhayay
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned