scriptवर्ल्ड कप 2019: इन दो संभावनाओं पर युवराज की टीम इंडिया में हो सकती है वापसी | 2 possibilities for Yuvraj Singh comeback in Team india for world Cup | Patrika News

वर्ल्ड कप 2019: इन दो संभावनाओं पर युवराज की टीम इंडिया में हो सकती है वापसी

Published: Mar 23, 2019 05:22:08 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

युवराज सिंह इस बार मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे
युवराज ने जून 2017 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था
आईपीएल के बीच में ही विश्व के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

मुंबई। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज 30 मई से हो रहा है और अभी क्रिकेट के महाकुंभ के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है। वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों में भी होड़ जारी है। वर्ल्ड कप की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी भी जगह बनाने की कोशिश में हैं, जिनका चयन होना काफी मुश्किल है। इनमें से एक नाम है 2011 वर्ल्ड कप के हीरो और टीम इंडिया में मिडिल ऑर्डर की जान रहे युवराज सिंह का। जी हां, युवराज सिंह भी विश्व कप की टीम में जगह बनाने की होड़ में हैं।

आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत मिल सकता है वर्ल्ड कप का टिकट

विश्व कप टीम में जगह पाना युवराज सिंह के लिए कतई आसान नहीं है, लेकिन नामुमकिन भी नहीं है। अगर युवराज सिंह को टीम इंडिया में जगह बनानी है तो जाहिर सी बात है कि उन्हें आईपीएल के अंदर सिर्फ अच्छा प्रदर्शन नहीं बल्कि कुछ दमदार करके दिखाना होगा। युवराज इस बार आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। नीलामी के वक्त युवराज अनसोल्ड रहे थे। फिर आखिरी राउंड की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने उन्हें खरीदा था। इसलिए युवी को अगर विश्व कप जाना है तो सेलेक्टर्स को प्रभावित करने के लिए आईपीएल में धमाल मचाना होगा।

युवी के बाद से ही टीम इंडिया को खल रही है नंबर चार की कमी

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि भारतीय टीम में अभी भी नंबर चार के बल्लेबाज को लेकर बहुत बड़ी समस्या बनी हुई है और युवराज सिंह नंबर चार के खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने इस बैटिंग ऑर्डर पर भारत के लिए कई मैच खेले हैं। युवराज के बाद से ही टीम इंडिया को नंबर चार की कमी खल रही है। 37 साल के युवराज ने अपना आखिरी वनडे मैच जून 2017 में खेला था।

इन खिलाड़ियों के चोटिल होने पर युवराज को मिल सकता है मौका

युवराज सिंह को सिर्फ आईपीएल के प्रदर्शन के दम पर भी टीम इंडिया में शायद जगह ना मिल पाए, क्योंकि युवी के अलावा नंबर चार के लिए अंबाती रायडू, केएल राहुल, एस विजय शंकर और केदार जाधव रेस में हैं। अगर इन खिलाड़ियों में दो-तीन भी चोटिल हो जाते हैं तो युवराज के लिए संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

इन्हीं संभावनाओं के आधार पर युवराज सिंह की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है और वो विश्व के लिए चुने जा सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो