सात और खिलाड़ियों के Corona संक्रमित पाए जाने के बाद PCB की जनता से अपील, सरकारी निर्देशों को मानें

PCB ने खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ मिलाकर कुल 35 लोगों का Covid-19 टेस्ट कराया था। इनमें से 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

By: Mazkoor

Updated: 24 Jun 2020, 12:16 PM IST

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के तीन खिलाड़ी सोमवार को कोविड-19 पॉजीटिव निकले थे, अब उसके सात और खिलाड़ी संक्रमित पाए गए हैं, जबकि चार दिन बाद 28 तारीख को पाक टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जाना है। ऐसे में इंग्लैंड दौरे पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बताया कि खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ मिलाकर कुल 35 लोगों का कोविड-19 (Covid-19) टेस्ट कराया गया था। इनमें से 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। कोरोना संक्रमितों में 10 क्रिकेटर और एक सपोर्ट स्टाफ है। पीसीबी ने यह टेस्ट कराची, लाहौर और पेशावर में सोमवार को कराए थे। पीसीबी ने इतने सारे खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ के कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद एक बार फिर पाक जनता से अपील की है कि वह सरकार की ओर से जारी निर्देशों को मानें।

ये खिलाड़ी निकले कोरोना संक्रमित

मंगलवार को जिन सात खिलाड़ियों के टेस्ट पॉजीटिव आए हैं, उनमें फखर जमान (Fakhar Zaman), इमरान खान (Imran Khan), काशिफ भट्टी, मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez), मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के अलावा वहाब रियाज (Wahab Riaz) के नाम शामिल हैं। इन खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टाफ मलंग अली की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इससे पहले तीन क्रिकेटर शादाब खान (Shadab Khan), हारिस रऊफ और हैदर अली कोरोना पॉजीटिव (Corona Positive) पाए गए थे।

VVS Laxman और Gautam Gambhir के लिए पाकिस्तान के अलग-अलग गेंदबाज थे मुश्किल, जानें नाम

25 जून को होगा दोबारा टेस्ट

पीसीबी की मेडिकल टीम इन खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के संपर्क में पहले से ही हैं। उन्हें अपने घर में क्वारंटीन रहने को कहा है और जिन खिलाड़ियों का टेस्ट निगेटिव आया है, वह सभी बुधवार को बायो सिक्योर वातावरण में लाहौर में जमा हुए हैं और इन सबका 25 जून को एक और टेस्ट लिया जाएगा। दूसरे राउंड के टेस्ट में भी निगेटिव आने वाले खिलाड़ी 24 घंटों के भीतर मैनचेस्टर के लिए रवाना होंगे। वहां पहुंचने के बाद ईसीबी की मेडिकल टीम भी इन सभी का टेस्ट करेगी। पाकिस्तान को इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

पीसीबी सीईओ ने पाकिस्तानी जनता को खतरे से किया आगाह

दो दिनों के भीतर 10 खिलाड़ी और एक सपोर्ट स्टॉफ के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने एक बार फिर जनता से अपील की है कि वह सरकार की ओर से जारी नियम-कानून को मानें। उन्होंने कहा कि जांच में पॉजीटिव पाए गए खिलाड़ियों में कुछ ऐसे बहुत फिट खिलाड़ी भी हैं, जिनमें इसका कोई लक्षण नहीं था। इसी से इसके खतरे का अंदाज लगा सकते हैं। ऐसे में वह पीसीबी की ओर से एक बार फिर से लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे संघीय और प्रांतीय सरकारों के बनाए सुरक्षा सावधानियों का सख्ती से पालन करें।

World Cup 2011 में फिक्सिंग के आरोप के बाद ICC चौकन्ना, होगी पूछताछ

पीसीबी को उम्मीद होगा इंग्लैंड दौरा

10 खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उन्होंने कहा कि पॉजीटिव पाए खिलाड़ियों को निगरानी में रखेंगे और उनकी मदद करेंगे। अगर उनकी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उन्हें इंग्लैंड में टीम के साथ जुड़ने की इजाजत दे देंगे। इस समय उन्हें सेल्फ आइसोलेशन में जाने की सलाह दी है, ताकि वह न सिर्फ खुद जल्दी ठीक हो सकें, बल्कि परिवार की भी सुरक्षा हो सके। वसीम खान इंग्लैंड दौरे को लेकर पूरी तरह आशांवित दिखे। उन्होंने कहा कि यह सही रास्ते पर है और टीम 28 जून को अपने तय कार्यक्रम पर ही रवाना होगी। उन्होंने कहा कि रिजवान अहमद निगेटिव पाए गए हैं। इसका मतलब है कि वह तत्काल अपनी ट्रेनिंग और अभ्यास शुरू कर सकते हैं।

इनका नहीं हुआ है अभी टेस्ट

बोर्ड ने बताया कि पीसीबी मेडिकल पैनल इन खिलाड़ियों के संपर्क में है। इन्हें तुरंत सेल्फ क्वारंटीन में जाने की सलाह दी गई है। साथ में यह जानकारी दी कि क्लिफ डिकॉन, शोएब मलिक और वकार यूनिस का टेस्ट अभी नहीं लिया गया है। बता दें कि इंग्लैंड दौरे के लिए 29 सदस्यीय टीम के अलावा, पीसीबी ने चार रिजर्व खिलाड़ी भी रखे हैं। इनमें बिलाल आसिफ, इमरान बट, मूसा खान और मोहम्मद नवाज शामिल हैं। पाकिस्तान को इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned