scriptविश्व कप 2019: सभी खिलाड़ी अपनी जगह के लिए लड़ रहे हैं- फिंच | Aaron Finch says All players are fighting for their place | Patrika News

विश्व कप 2019: सभी खिलाड़ी अपनी जगह के लिए लड़ रहे हैं- फिंच

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2019 03:31:09 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

स्मिथ-वार्नर पर बैन के बाद लड़खड़ा गई थी ऑस्ट्रेलिया टीम।
दोनों अभ्यास मैच जीत ऑस्ट्रेलिया ने दिखाई अपनी ताकत।
भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को माना जा रहा तगड़ा दावेदार।
30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहा है वर्ल्ड कप।

Aaron Finch

ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान एरोन फिंच

साउथैम्प्टन। बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद टीम के अहम खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली थी।

दोनों खिलाड़ियों के बैन के बाद टीम को इंग्लैंड क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ वनडे सीरीज़ में हार झेलनी पड़ी थी। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम ने भी ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में मात दी थी।

किसी ने नहीं सोचा होगा कि यह टीम वर्ल्ड कप आते-आते इसकी सबसे मजबूत दावेदारों की सूची में शामिल हो जाएगी। बैन खत्म होने के बाद स्मिथ और वार्नर टीम में लौट आए हैं और जमकर रन भी बना रहे हैं।

वर्ल्ड कप वॉर्म अप मैचों में टीम की तैयारी साफ दिखाई दे रही है। विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो अभ्यास मैचों में जीत दर्ज की है। इंग्लैंड को हराने के बाद टीम ने श्रीलंका क्रिकेट टीम को पांच विकेट से मात दी।

साल 2015 की विश्व कप विजेता टीम इस बार भी खिताब जीत जाए तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी। खुद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच इस बात को मानते हैं। उन्होंने माना कि 10 महीने पहले की तुलना में उनकी टीम की मौजूदा स्थिति काफी बेहतर है।

फिंच ने कहा, “हम एक मई से एकजुट हैं और अभी भी मूल चीजों को अच्छे से कर रहे हैं।”

फिंच ने कहा, “हम 10 महीने जिस स्थिति में थे, अगर आप उससे तुलना करें तो फिलहाल, हमारी स्थिति बहुत बेहतर है। यह टीम के लिए बढ़िया है कि सभी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी जगह के लिए लड़ रहे हैं।”

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत एक जून को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ मुकाबले से करेगी। यह मैच ब्रिस्टल में खेला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो