scriptअंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने जा रहे डीविलियर्स? जानें इस मामले की सच्चाई | ab de villiers says there is no comeback in international cricket | Patrika News

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने जा रहे डीविलियर्स? जानें इस मामले की सच्चाई

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2018 09:19:02 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के बारे में यह अफवाह चल रही थी कि वो संन्यास लेने के बाद फिर से क्रिकेट में वापसी करने जा रहे है। लेकिन अब डिविलियर्स ने खुद इस अफवाह पर अपनी राय दी है।

cricket news in hindi

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने जा रहे डीविलियर्स? जानें क्या कहना है इस मसले पर मिस्टर 360 डिग्री का

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने से इनकार किया है लेकिन कहा है कि वह देश की शीर्ष टी-20 लीग में खेलेंगे। दुनिया भर में अपनी कलात्मक बल्लेबाजी के लिए प्रसिद्ध डी विलियर्स अगले महीने से शुरू हो रहे मजांसी सुपर लीग में श्वाने स्पार्टन्स की ओर से खेलेंगे। ‘ईएसपीएन’ ने डी विलियर्स के हवाले से बताया, “मैं बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। काफी वक्त हो गए हैं, मैंने क्रिकेट नहीं खेला लेकिन मैं लय में वापसी करने की कोशिश में हूं। ऐसे ब्रेक मेरे लिए पहले भी आते रहे हैं। ब्रेक के बाद वापसी करना और गेंद के साथ सही संपर्क करना चुनौतीपूर्ण होता है।”

डी विलियर्स ने टी-20 लीग पर कहा, “यह दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के विकास के लिए बहुत बड़ा कदम है। सभी खिलाड़ी इसकी सफलता के लिए अपने हिसाब से सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे। एक यूनिट को तौर पर हम सिर्फ इस टूर्नामेंट की अच्छी शुरूआत ही नहीं चाहते हैं बल्कि दुनिया के हर कोने में चाहने वालों के लिए इसे मनोरंजक बनाना चाहेंगे।”

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 2004 से 2018 तक क्रिकेट खेला। डिविलियर्स के नाम 114 टेस्ट मैच में 8765 रन हैं जबकि उन्होंने 228 वनडे में 9577 रन बनाए। टेस्ट में डिविलियर्स ने 22 जबकि वनडे में 25 शतक बनाए हैं। उन्होंने इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के समाप्त होने के बाद संन्यास की घोषणा की थी।

डि विलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी की अटकलों को खारिज करते हुए कहा, “नहीं, मैं वापसी नहीं करूंगा। मैंने यह कहकर गलती कर दी कि ‘कभी रुकना नहीं चाहिए’। मैंने इस फिलॉसफी को अपने जीवन में उतारा है। मैं यह कहना चाहता था कि मेरा ध्यान वर्तमान की स्थिति पर केंद्रित है लेकिन इसका गलत मतलब निकाला गया। मैं विश्व में किसी को भी असमंजस की स्थिति में नहीं रखना चाहता, खासकर दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम को।”

ट्रेंडिंग वीडियो