scriptAFG vs BAN मैच में हाई वोल्टेज ड्रामा, क्या मैच जीतने के लिए अफगानिस्तान ने की बेईमानी? | afg vs ban gulbadin naib suddenly fell to the ground during the live match at the signal of head coach jonathan trott | Patrika News
क्रिकेट

AFG vs BAN मैच में हाई वोल्टेज ड्रामा, क्या मैच जीतने के लिए अफगानिस्तान ने की बेईमानी?

AFG vs BAN: T20 World Cup 2024 सुपर-8 में आज अफगानिस्‍तान ने बांग्‍लादेश को 8 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाते हुए इतिहास रच दिया है। गुलबदीन की चोट चर्चा का विषय बनी हुई है, जिसके चलते अब अफगानिस्तान पर बेईमानी के आरोप भी लग रहे हैं।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 12:05 pm

lokesh verma

Gulbadin Naib
AFG vs BAN: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में आज मंगलवार को अफगानिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच सुपर-8 का अंतिम मुकाबला खेला गया। बारिश बाधित इस मैच में अफगानिस्‍तान ने बांग्‍लादेश को 8 रन से हराते हुए इतिहास रच दिया है। यह पहली बार है जब अफगानिस्‍तान ने आईसीसी इंवेंट में सेमीफाइनल में जगह बनाई है। अब अफगानिस्‍तान का सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से मुकाबला होगा। इस मैच में गुलबदीन नैब का हाई वोल्‍टेज ड्रामा चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसके चलते अब अफगानिस्तान पर बेईमानी करके मैच जीतने के आरोप लग रहे हैं।

इसलिए लग रहे बेईमानी के आरोप

दरअसल, बांग्लादेश की टीम की बल्लेबाजी के दौरान 11 ओवर में फिर से बारिश आ गई। 11वें ओवर की चौथी पर मैदान के बाहर से अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने अपने खिलाड़ियों को इशारा किया कि धीमा खेलें। इशारा पाते ही गुलबदीन नैब मांशपेशियों में खिंचाव के चलते नीचे गिर गए और इसके बाद मैच थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा। फिर बारिश के चलते अंपायर्स कवर्स का इशारा करते मैच रोक दिया।

बारिश धुलता मैच तो भी जीत जाता अफगानिस्‍तान

यहां बता दें कि गुलबदीन ने चोट का ड्रामा शायद जानबूझकर किया था, क्‍योंकि जब गुलबदीन ने मैदान पर गिरने का दांव खेला, उस समय बांग्लादेश का स्कोर 81/7 था और अगर यहां से मैच धुलता तो डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से अफगानिस्‍तान जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच जाता। क्‍योंकि उस समय बांग्‍लादेश डीएलएस मैथड के हिसाब से 2 रन पीछे था।
यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को 8 रन से रौंदकर पहली बार किया ये बड़ा कमाल

गुलबदीन फिर से मैदान पर उतरे और गेंदबाजी भी की

मजे की बात ये है कि जब बारिश के बाद मैच शुरू हुआ तो गुलबदीन फिर से मैदान पर थे। इतना ही नहीं थोड़ी देर पहले हैमस्ट्रिंग का बहाना बनाने वाले इस खिलाड़ी ने आराम से अपने पूरे ओवर भी फेंके। गुलबदीन नैब की ये हरकत अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। क्रिकेट फैंस गुलबदीन पर निशाना साध रहे हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / AFG vs BAN मैच में हाई वोल्टेज ड्रामा, क्या मैच जीतने के लिए अफगानिस्तान ने की बेईमानी?

ट्रेंडिंग वीडियो