scriptअबु धाबी टेस्ट : अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को कराया फोलोऑन | afghanistan enforced follow on zimbabwe bowled out on 287 | Patrika News

अबु धाबी टेस्ट : अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को कराया फोलोऑन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 12, 2021 11:46:24 pm

-राशिद खान और आमीर हम्जा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 287 रनों पर समेटा।-अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी चार विकेट पर 545 रन पर घोषित की थी।-जिम्बाब्वे की पारी में सिकंदर ने 129 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 85 रन बनाए।
 

rashid_khan.png

 

नई दिल्ली। राशिद खान (Rashid khan) (4/138) और आमीर हम्जा (73/3) की शनदार गेंदबाजी से अफगानिस्तान (Afghanistan) ने यहां शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की पहली पारी 287 रन पर ऑलआउट कर उसे फोलोऑन कराया। जिम्बाब्वे की टीम तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 24 रन बना चुकी है और वह अभी 234 रन पीछे है।

होल्डर की जगह वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के कप्तान बने ब्रैथवेट

स्टंप्स तक केविन कसुजा 42 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 20 और प्रिंस मेसवुरे 36 गेंदों पर तीन रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी चार विकेट पर 545 रन पर घोषित की थी। जिम्बाब्वे की टीम ने तीसरे दिन बिना किसी नुकसान के 50 रन से आगे खेलना शुरु किया और मेसवुरे और कसुजा ने पहले विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।

महेंद्र सिंह धोनी ने लगाए लंबे-लंबे छक्के और चौके, वीडियो हुआ वायरल

हालांकि कसुजा और मेसवुरे के आउट होने के बाद जिम्बाब्वे की पारी लड़खड़ा गई। इसके बाद सिकंदर राजा और तारिसई मुसाकांदा ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन राशिद ने इन दोनों खिलाड़ियों को आउट कर जिम्बाब्वे को संभलने का ज्यादा देर मौका नहीं दिया।

एमएस धोनी हमेशा ‘सत्ता’ के साथ रहे, अश्विन 99 पर ही क्यों अटक गए

जिम्बाब्वे की पारी में सिकंदर ने 129 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 85, मेसवुरे ने 143 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 65, कसुजा ने 41, मुसाकांदा ने 41 और विकेटकीपर बल्लेबाज रेगिस चाकाब्वा ने 33 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से राशिद और हम्जा के अलावा सैयद शिरजाद ने दो विकेट लिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो