ऐतिहासिक टेस्ट में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को जीत के लिए दिया 147 रनों का लक्ष्य

ऐतिहासिक टेस्ट में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को जीत के लिए दिया 147 रनों का लक्ष्य

Mazkoor Alam | Publish: Mar, 17 2019 09:26:37 PM (IST) क्रिकेट

  • बालबिर्नी और ब्रायन ने लगाया अर्धशतक
  • राशिद खान ने लिया पांच विकेट
  • भारत के देहरादून में खेला जा रहा है मैच

देहरादून : अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के इकलौते टेस्ट में तीसरे दिन पूरी तरह अपना शिकंजा कस लिया है। उसने लेग स्पिनर राशिद खान (82/5) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत आयरलैंड को दूसरी पारी में 288 रन पर समेट दिया। जीत के लिए आयरलैंड ने अफगानिस्तान को 147 रनों का आसान लक्ष्य दिया है। इसका पीछा करते हुए तीसरे दिन खेल समाप्त होने तक अफगानिस्तान ने 29 रन बना लिए हैं और वह जीत से 118 रन दूर है, जबकि उसके 9 विकेट बचे हैं। स्टंप्स तक एहसानउल्लाह जनत (16) और पहली पारी में शानदार 98 रन की पारी खेलने वाले रहमत शाह (11) नाबाद थे।
इसके पहले अफगानिस्तान ने आयरलैंड को पहली पारी में 172 रन पर ऑल आउट कर दिया था और अपनी पहली पारी में 314 रन बना कर 142 रन की बढ़त ले ली थी।

आयरलैंड की ओर से बालबिर्नी और ब्रायन ने लगाया अर्धशतक
तीसरे दिन आयरलैंड ने दूसरे दिन के स्कोर एक विकेट पर 22 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसकी पूरी टीम एंड्रयू बालबिर्नी (82) और केविन ओ ब्रायन (56) की अर्धशतकों के बावजूद 93 ओवर में 288 रन पर ऑलआउट हो गई। इन दोनों के अलावा जेम्स मैकुलम ने 39, जॉज डकरैल ने 25, टिम मुर्ताग ने 27, पाल स्टर्लिंग ने 14 और जेम्स कैमरोन डॉव ने नाबाद 32 रन का योगदान दिया।
अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने लेग स्पिनर राशिद खान के नेतृत्व में शानदार गेंदबाजी कर आयरलैंड के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया। राशिद ने 82 रन देकर पांच विकेट चटकाए, जबकि यामिन अहमदजई ने 52 रन देकर तीन लिए। इनके अलावा वकार सलामखेल ने 66 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned