scriptविश्व कप 2019 : अंकतालिका में दो निचली टीमों की जंग में अफगानिस्तान पर द. अफ्रीका का दावा मजबूत | afghanistan vs south africa preview of cricket world cup | Patrika News

विश्व कप 2019 : अंकतालिका में दो निचली टीमों की जंग में अफगानिस्तान पर द. अफ्रीका का दावा मजबूत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2019 09:41:06 am

Submitted by:

Mazkoor

अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका दोनों तीन-तीन मैच हार चुके हैं
दोनों को है टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश
दोनों टीमों के बल्लेबाजों की होगी परीक्षा

afghanistan vs south africa

विश्व कप 2019 : अंकतालिका में दो निचली टीमों की जंग में अफगानिस्तान पर द. अफ्रीका का दावा मजबूत

कार्डिफ : शनिवार को अंक तालिका में दो निचले क्रम पर काबिज टीम दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला है। इन दोनों टीमों को अब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में अब भी अपनी पहली जीत की तलाश है। दक्षिण अफ्रीका के पास चार मैचों में तीन हार और बारिश के कारण रद्द हुए मैच से मिले एक अंक की बदौलत वह नवें स्थान पर है तो वहीं अफगानिस्तान को अपने तीनों मैच में हार झेलनी पड़ी है। ऐसे तो दक्षिण अफ्रीका का दावा अफगानिस्तान पर मजबूत तो लगता है, लेकिन विश्व कप में उसने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, इसे देखते हुए उलटफेर की भी संभावना है।

इसे भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट : बारिश भी अगर टीम होती तो अंक तालिका में नंबर वन पर काबिज होती

दोनों टीमों का प्रदर्शन नहीं रहा अच्छा

दक्षिण अफ्रीका को उसकी अनुभवहीन बल्लेबाजी क्रम ने नीचा दिखाया है तो विश्व कप में छुपे रुस्तम का तमगा लेकर आई अफगानी टीम ने भी अब तक अपने प्रदर्शन से निराश ही किया है। उलटफेर के लिए मशहूर अफगानिस्तान दक्षिण अफ्रीका के निम्न प्रदर्शन को देखते हुए इस मैच में अपने लिए जरूर संभावना देख रही होगी।

इसे भी पढ़ें : हार्दिक पांडया का सपना, लार्ड्स में अपने हाथों में विश्व कप ट्रॉफी उठाना

अफगानिस्तान की गेंदबाजी है अच्छी

अफगानिस्तान को उम्मीद है कि उसके गेंदबाज खास कर स्पिन तिकड़ी राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान दक्षिण अफ्रीका की अनुभवहीन बल्लेबाजी के सामने करिश्मा कर सकते हैं। इनके आड़े सिर्फ फॉर्म में चल रहे कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डिकॉक ही आ सकते हैं। लेकिन अफगानिस्तान की समस्या भी दक्षिण अफ्रीका से अलग नहीं है। उसकी बल्लेबाजी में भी गहराई नहीं है। नूर अली जादरान, हसमतुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जजाई के लिए दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा और इमरान ताहिर का सामना करना आसान नहीं होगा। अफगानिस्तान के लिए अच्छी खबर यह है कि कल के मैच में शायद लुंगी नगिडी नहीं खेल पाएंगे।

इसे भी पढ़ें : World Cup 2019 : भारत-न्यूजीलैंड मैच रद्द, अब तक चार मैच बारिश में बहे

दोनों टीमें (सम्भावित) :

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जजाई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समीउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी और मोहम्मद शाहजाद।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, रूसी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), कगिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, एंडिले फेहलुक्वायो, ड्वेन प्रीटोरियस और क्रिस मौरिस।

ट्रेंडिंग वीडियो