scriptWorld Cup 2019 : भारत-न्यूजीलैंड मैच रद्द, अब तक चार मैच बारिश में बहे | Icc cricket world cup 2019 india vs new zealand live at nautingham | Patrika News

World Cup 2019 : भारत-न्यूजीलैंड मैच रद्द, अब तक चार मैच बारिश में बहे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2019 10:32:57 pm

Submitted by:

Mazkoor

भारत-न्यूजीलैंड मैच में टॉस तक नहीं हो सका
न्यूजीलैंड सात अंकों के साथ पहले स्थान पर बरकरार
भारत पांच अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचा

india vs new zealand

नॉटिंघम : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबला बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। इस मैच में टॉस तक नहीं हो सका। ग्राउंड्समैन ने बारिश को मात देने की काफी कोशिश की, लेकिन बीच-बीच में बार-बार पिच को खेलने लायक बनाने की कोशिश करते रहे, लेकिन बार-बार आने वाली बारिश ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया।
बता दें कि इस विश्व कप में बारिश के कारण इससे पहले तीन मैच रद्द हो चुके हैं और यह चौथा मैच है, जो बारिश में में बहा है।

लाइव अपडेट

– भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे अंपायरों ने आखिरी बार पिच का मुआयना किया। वह अब भी पिच और आउटफील्ड की स्थिति से खुश नहीं थे। इसके बाद उन्होंने मैच रद्द करने का फैसला लिया।

– नॉर्टिंघम में एक बार फिर तेज बारिश शुरू हो गई है। इस वजह से छह बजे मैदान का निरीक्षण करने अंपायर्स नहीं आ पाए। अब मैच शुरू होने की कोई संभावना नहीं नजर आ रही है। हालांकि किसी भी तरह का आधिकारिक निर्णय लेने से पहले अंपायरों ने अभी और इंतजार करने का निर्णय लिया है।

– बारिश देर से रुकी हुई है। भारतीय समयानुसार शाम पांच बजे अंपायरों ने पिच का मुआयना किया। लेकिन पिच और आउटफील्ड की स्थिति से अब भी संतुष्ट नहीं। मैच कब तक शुरू होगा। इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी। 6 बजे अंपायर दोबारा मैदान की स्थिति देखने आएंगे।

– पिच की स्थिति से अंपायर्स संतुष्ट नहीं। भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे एक बार फिर करेंगे पिच का मुआयना। आउटफिल्ड की स्थिति बेहद खराब।

– चार बजे से थोड़ा पहले बारिश रुकी। कवर्स दोबारा हटाया जा रहा है। फिर से मैदान को मैच के लायक बनाने की हो रही है कोशिशें।

– साढ़े तीन बजे फिर बारिश आ गई। मैच शुरू होने में और होगी देर

– चार बजे पिच का मुआयना करेंगें अंपायर

– तीन बजे अंपायरों ने पाया कि मैदान खेलने लायक नहीं है।

4.00 बजे) एक बार फिर पिच का निरीक्षण करेंगे और यह निर्णय लेंगे कि कितने बजे तक मैच शुरू होगा और कितने ओवरों का मैच संभव है।

आंकड़ों में भी भारत का पलड़ा भारी

भारत और न्यूजीलैंड दोनों इस विश्व कप में अभी तक अपराजेय चल रही हैं। न्यूजीलैंड ने जहां लगातार तीन मैच जीते हैं तो वहीं भारत लगातार दो मैचों में जीता है।
भारत न्यूजीलैंड के बीच के आंकड़ों की बात करें तो वह भारत के पक्ष में हैं। हालांकि विश्व कप में न्यूजीलैंड को हल्की सी बढ़त मिली हुई है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप में कुल सात मैच हुए हैं। इसमें न्यूजीलैंड को चार और भारत को तीन में जीत मिली है।
ओवरऑल आंकड़े की बात करें तो इन दोनों के बीच कुल 106 मैच हुए हैं और भारत 55 बार जीता है तो 45 मैच में न्यूजीलैंड को जीत मिली है। एक मैच टाई हुआ है और पांच मुकाबले बेनतीजा रहे हैं।

दोनों टीमें (संभावित) :

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और रॉस टेलर।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा और कुलदीप यादव।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो