वर्ल्ड कप 2019: श्रीलंका की भिड़ंत अफगानिस्तान से, दोनों टीमों को है पहली जीत की तलाश

वर्ल्ड कप 2019: श्रीलंका की भिड़ंत अफगानिस्तान से, दोनों टीमों को है पहली जीत की तलाश

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 04 2019 11:41:07 AM (IST) | Updated: Jun, 04 2019 11:47:03 AM (IST) क्रिकेट

विश्व कप में दोनों टीमों का आगाज हार के साथ हुआ था

आंकड़ों में श्रीलंका है अफगानिस्तान पर भारी

गेंदबाजी है अफगानिस्तान की मजबूती

कार्डिफ। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में मंगलवार को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच टक्कर होगी। ये मुकाबला कार्डिफ के सोफिया ग्राउंड पर खेला जाएगा। भारतीयसमयानुसार दोपहर 3 बजे मैच शुरू होगा और इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर किया जाएगा। इसके अलावा ट्विटर पर भी मैच का लाइव प्रसारण देखा जा सकता है।

इंग्लैंड पर पाकिस्तान की जीत के बाद पॉइंट टेबल में आया बड़ा बदलाव, देखें कौन सी टीम है कहां पर

दोनों टीमें हार चुकी हैं अपना पहला मैच

अफगानिस्तान और श्रीलंका टूर्नामेंट में अपना पहला मैच हार चुकी हैं। ऐसे में दोनों टीमों की ये कोशिश होगी कि विश्व में जीत का आगाज किया जाए। श्रीलंका को पहले मुकाबले मे न्यूजीलैंड के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। श्रीलंकाई टीम सिर्फ 136 रन पर सिमट गई थी। वहीं अफगानिस्तान को मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी।

afghanistan bowling

अफगानिस्तान की मजबूती है उसकी गेंदबाजी

बात अगर करें दोनों टीमों की तो श्रीलंका की टीम ऐसे दौर से गुजर रही है कि अफगानिस्तान भी उसके आगे दमदार टीम लगती है। हालांकि इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि अफगानिस्तान इस विश्व कप में कोई बड़ा उलटफेर कर सकती है। इसका एक उदाहरण प्रैक्टिस मैच में देखने को मिल गया था, जब अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को रौंद दिया था। दोनों टीमों की मजबूत की बात की जाए तो अफगानिस्तान की मजबूती गेंदबाजी है। टीम के पास राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी की स्पिन तिकड़ी किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने का दम रखती है। तेज गेंदबाजी में कप्तान गुलबदिन नैब, दौलत जादरान और हामिद हसन भी पूरे रंग में हैं।

बांग्लादेश पहले भी कर चुका है कई बड़े उलटफेर, इन दिग्गज टीमों को हरा वर्ल्ड कप से किया था बाहर

प्रैक्टिस मैच में 50 ओवर भी नहीं खेल पाई थी श्रीलंका

श्रीलंका टीम की बात करें तो यहां भी गेंदबाजी भी दम ज्यादा नजर आता है, क्योंकि टीम के पास सबसे अनुभवी लसिथ मलिंगा है। श्रीलंका की बल्लेबाजी सबसे ज्यादा बुरे दौर से गुजर रही है। साल 2019 में श्रीलंका अभी तक एक भी वनडे मैच नहीं जीत सकी है। श्रीलंका की टीम अभ्यास मैच में भी पूरे 50 ओवर नहीं खेल सकी थी। अफगानिस्तान के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के सामने उसे संभलकर खेलना होगा और बाकी बल्लेबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी।

Afghanistan vs England

श्रीलंका और अफगानिस्तान, हेड-टू-हेड

विश्व कप में दोनों टीमों के बीच ये दूसरा मुकाबला होगा। इससे पहले 2015 के वर्ल्ड कप में भी श्रीलंका और अफगानिस्तान आमने-सामने थी। उस मैच में श्रीलंका ने जीत दर्ज की थी। वहीं दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैच हुए हैं, जिसमें श्रीलंका ने 2 और अफगानिस्तान ने 1 जीता है। दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच एशिया कप में हुआ था, जिसमें अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 91 रन से हरा दिया था।

पाकिस्तान ने तोड़ा 11 हार का सिलसिला, इंग्लैंड से लिया क्लीन स्वीप का छोटा बदला

संभावित प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका: दिमुथ करूणारत्ने, लहिरू थिर्रिमाने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस, थिसारा परेरा, ईसुरू उदाना, सुरंगा लकमस और लसिथ मलिंगा

अफगानिस्तान: मोहम्मद शहजाद, हजरतुल्लाह जजाई, रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, नजीबुल्लाह जदरान, राशिद खान, दौलत जरदान, मुजीब उर रहमान, हामिद हसन या अफताब आलम

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned