scriptपाकिस्तान को एक और झटका, मोहम्मद आमिर के बाद वहाब रियाज ने भी टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा | After amir pak cricket riaz announce retirement from test | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तान को एक और झटका, मोहम्मद आमिर के बाद वहाब रियाज ने भी टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

तेज गेंदबाज Wahab Riaz और Mohammad Amir को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की खतरनाक जोड़ी माना जाता है। इन दोनों ने जोड़ी के रूप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

नई दिल्लीAug 03, 2019 / 05:03 pm

Mazkoor

Wahab Riaz

इस्लामाबाद : पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( Pakistan cricket team ) को 10 दिन के भीतर दूसरा बड़ा झटका लगा है। टेस्ट क्रिकेट से तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ( Mohammad Amir ) के संन्यास की घोषणा के 10 दिन के भीतर पाकिस्तान के एक और तेज गेंदबाज वहाब रियाज ( Wahab Riaz ) ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। आईसीसी विश्व कप 2019 ( ICC cricket world cup 2019 ) की पाकिस्तान टीम में ये दोनों बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शामिल थे और एक जोड़ी के रूप में काफी सफल रहे थे।

अक्टूबर 2018 के बाद से नहीं हैं पाक टेस्ट टीम का हिस्सा

34 साल के वामहस्त तेज गेंदबाज वहाब रियाज अक्टूबर 2018 के बाद से पाकिस्तान की टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, उन्होंने अपने संन्यास की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड दे दी है। उन्होंने कहा है कि वह टेस्ट मैचों में पाकिस्तान टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, लेकिन एकदिवसीय और टी-20 मैच खेलते रहेंगे। वहाब रियाज फिलहाल कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल 20 लीग में खेल में व्यस्त हैं। वहां से लौटने के बाद वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मिलकर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का औपचारिक ऐलान करेंगे।

टी-20 सीरीज में रोहित की नजर इन रिकॉर्ड्स पर, बना सकते हैं सर्वाधिक छक्के का रिकॉर्ड

2010 में किया था टेस्ट डेब्यू

वहाब रियाज ने पाकिस्तान टीम के लिए 2010 में टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद से अब तक उन्होंने पाकिस्तान टीम की ओर से कुल 27 टेस्ट मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में हालांकि उनका रिकॉर्ड बहुत प्रभावशाली नहीं है। इन 27 टेस्टों में उन्होंने कुल 83 विकेट लिए हैं।

Home / Sports / Cricket News / पाकिस्तान को एक और झटका, मोहम्मद आमिर के बाद वहाब रियाज ने भी टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो