scriptअफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का ऐलान, टीम में जल्द ही दिखेगा राशिद की टक्कर का तेज गेंदबाज | after spinner afghanistan cricket board now focus on fast bowlers | Patrika News

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का ऐलान, टीम में जल्द ही दिखेगा राशिद की टक्कर का तेज गेंदबाज

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2019 07:09:06 pm

Submitted by:

Mazkoor

अफगान क्रिकेट बोर्ड कर रही है तेज गेंदबाज की तलाश
बोर्ड का मानना है कि विश्व कप में देगी बड़ी टीमों को टक्कर
सीईओ असदुल्लाह खान ने कहा कि बदली है उनकी टीम की सोच

afghanistan cricket board

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का ऐलान, टीम में जल्द ही दिखेगा राशिद की टक्कर का तेज गेंदबाज

नई दिल्ली : अफगानिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जब से कदम रखा है, वह अपने शानदार प्रदर्शन से दिग्गज टीमों को चौंका रही है। उनकी सफलता में सबसे ज्यादा योगदान राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीबुर्ररहमान जैसे स्पिनरों का है। लेकिन अब अफगानिस्तान की टीम में जल्द ही विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज नजर आएंगे। इसके लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने रणनीति बना ली है।

अफगानी स्पिनरों का है विश्व क्रिकेट में बोलबाला

विश्व क्रिकेट में अफगानिस्तानी स्पिनरों का बोलबाला है। उसके पास राशिद खान, मुजीबुर्ररहमान और मोहम्मद नबी जैसे उच्च स्तरीय स्पिनर हैं। यह अपनी अंगुलियों और कलाइयों के जादू से दुनिया की शीर्ष टीमों को नचा रही हैं। लेकिन उनकी टीम में एक भी ऐसा तेज गेंदबाज नहीं है, जिसे विश्व स्तर का कहा जा सके। लेकिन अगर एसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी असदुल्लाह खान की मानें तो अब हालात बदलने वाले हैं, क्योंकि स्पिनर्स के बाद अब उनका पूरा ध्यान तेज गेंदबाजों की तलाश पर है और इसके लिए रणनीति तैयार कर ली गई है।

दो साल में अफगान के पास होंगे विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज

दिल्ली में एक कार्यक्रम के बाद असदुल्लाह खान ने बातचीत करते हुए यह खुलासा किया कि उनका घरेलू क्रिकेट काफी मजबूत है। यही वजह है कि राशिद, मुजीब, नबी जैसे कई अच्छे स्पिनर्स निकले। अब उनका ध्यान अगले दो साल में विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज तैयार करने पर है।
उन्होंने कहा कि हमारी घरेलू क्रिकेट काफी मजबूत है। उसमें जरूरत के हिसाब से हर साल बदलाव करते हैं। जैसे अब उनकी अगली रणनीति ज्यादा से ज्यादा तेज गेंदबाज तैयार करने की है और अगले दो साल में हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाज होंगे।

विश्व कप है बड़ी चुनौती

30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम भी शिरकत कर रही है। असदुल्लाह मानते हैं कि यह उनकी टीम के लिए बड़ी चुनौती है, लेकिन यह भी कहते हैं कि विश्व कप सिर्फ उनकी टीम के लिए नहीं, बल्कि सभी टीमों के लिए चुनौती है। यहां गलती करने के मौके कम होंगे। उन्होंने कहा कि विश्व कप की तैयारी के सिलसिले में उनकी टीम ने बीते चार महीने में अलग-अलग परिस्थितियों में अभ्यास किया। दक्षिण अफ्रीका, स्कॉटलैंड केक बाद अब वह आयरलैंड जाकर खेलेंगे। उनकी टीम विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

बदली है सोच

अफगानी क्रिकेट बोर्ड के सीईओ ने कहा कि पहले टीम की सोच यह थी कि वह बड़ी टीमों के खिलाफ खेलने जा रहे हैं, लेकिन इस बार हम जीतने के लिए जा रहे हैं। टीम की सोच बदली है। क्रिकेट में बीते 10 सालों में टीम ने जो सुधार किया है, वह दुनिया के सामने है। अब हम किसी भी टीम को हरा सकते हैं और हराएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो