scriptऑलराउंडर बेन स्टोक्स को देखकर आती है एंड्यू फ्लिंटॉफ की याद | Allrounder Ben Stokes looking like ex-cricketer Andrew Flintoff | Patrika News

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को देखकर आती है एंड्यू फ्लिंटॉफ की याद

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2019 05:57:55 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

टी-20 विश्व कप 2016 के फाइनल में बेन स्टोक्स ( Ben Stokes ) के आखिरी ओवर में कार्लोस ब्रेथवेट ने 4 गेंदों में 4 छक्के लगाकर विंडीज को खिताब दिलाया था।

Ben Stokes

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को देखकर आती है एंड्यू फ्लिंटॉफ की याद

नई दिल्ली। बेन स्टोक्स ( Ben Stokes ) दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडरों में गिने जाते हैं। एक नजर में देखें तो बेन स्टोक्स एंड्रयू फ्लिंटॉफ ( andrew flintoff ) की तरीके के ऑलराउंडर लगते हैं। स्टोक्स जहां बल्ले से टीम के लिए अच्छी पारी खेलने की क्षमता रखते हैं। वहीं गेंद से भी जरूरत के समय विकेट निकालने के लिए उनको जाना जाता है। स्टोक्स ने 25 अगस्त 2011 को आयरलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पर्दापण किया। इस मैच में 10 गेंदों का सामना करते हुए वो सिर्फ 3 रन बना सके। इसके बाद अगले ही महीने सितंबर में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में डेब्यू किया। इस मैच में एलेक्स हेल्स और क्रेग कीजवेटर की मैच जिताऊ साझेदारी के कारण स्टोक्स को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।
जब-जब विवादों में घिरे शोएब मलिक पत्नी सानिया ने दिया साथ

Ben Stokes
टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड की हार के बाद टूट गए थे स्टोक्स

ICC वर्ल्ड टी-2016 ( icc world t-20 2016 ) विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की हार को बेन स्टोक्स शायद ही कभी भुला पाए। वेस्टइंडीज को मैच के आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन की दरकार थी। बल्लेबाज कार्लोस ब्रेथवेट के सामने बेन स्टोक्स आखिरी ओवर लेकर आए। स्टोक्स के आखिरी ओवर में ब्रेथवेट ने चार गेंदों पर लगातार चार छक्के लगाकर विंडीज को टी-20 विश्व कप का खिताब दिला दिया। कहा जाता है कि इस मैच में इंग्लैंड की हार के बाद स्टोक्स पूरी तरह टूट गए थे।
क्रिकेट वर्ल्ड कपः डिजिटल प्लेटफॉर्म पर Team India का ये मैच देखा गया सबसे ज्यादा

वनडे मैचों में रिकार्ड

मैच- 94

रन- 2598

शतक- 3

अर्धशतक- 19

गेंदबाजी रिकार्ड- 70 विकेट
टेस्ट मैचों में रिकार्ड

मैच- 52

रन- 3152

शतक- 6

अर्धशतक- 17

गेंदबाजी रिकार्ड- 127 विकेट

टी-20 क्रिकेट में रिकार्ड

मैच- 23

रन- 232

अर्धशतक- 0
गेंदबाजी रिकार्ड-10 विकेट

आईपीएल में रिकार्ड

मैच- 34

रन- 635

शतक- 1

अर्धशतक- 1

गेंदबाजी रिकार्ड- 26

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो